विज्ञापन
This Article is From Jun 09, 2023

मीठा खाने के शौकीन हैं तो इस वीकेंड पर बना लीजिए नो-बेक लेमन चीजकेक, जानें आसान रेसिपी

lemon cheesecake: हम आपके लिए नो-बेक लेमन चीजकेक रेसिपी लेकर आए हैं जो सुपर रिफ्रेशिंग है और आपकी मीठी क्रेविंग को संतुष्ट करने के लिए सही ट्रीट है.

मीठा खाने के शौकीन हैं तो इस वीकेंड पर बना लीजिए नो-बेक लेमन चीजकेक, जानें आसान रेसिपी
यह नो-बेक लेमन चीज़केक अपनी क्रेविंग को शांत करने के लिए एकदम सही है.

वीकेंड पर अक्सर उन दो दिनों के दौरान वह सब कुछ करने का मन करता है जो हमें आनंद दे, जिन लोगों को मीठा पसंद है उनके लिए वीकेंड मुंह में पानी लाने वाली मिठाइयों का आनंद लेने के लिए रिजर्व्ड हैं. अब आप में से कुछ मिठाई प्रेमी अपने शहर में उस नई बेकरी में जाना पसंद करते हैं, जबकि कई लोग घर पर ही कुछ मीठा बनाने के शौकीन होंगे. अगर आप हमारी तरह बेकिंग के तरफदार हैं, तो इस वीकेंड मुंह में पानी लाने वाले चीजकेक का लुत्फ उठाने के बारे में आपका क्या ख्याल है? आज हम आपके लिए नो-बेक लेमन चीज़केक रेसिपी लेकर आए हैं जो सुपर रिफ्रेशिंग है और आपकी मीठी क्रेविंग को संतुष्ट करने के लिए एकदम सही ट्रीट है.

पोहा जलेबी है सबसे बेस्ट ब्रेकफास्ट? ट्विटर पर छिड़ी बहस

rd88lb78

क्रीम पनीर का इस्तेमाल कर सकते हैं

क्रीम पनीर वह है जो चीजकेक को इसकी अनूठी मलाईदार बनावट देता है, लेकिन अगर आपके पास क्रीम चीज नहीं है, तो चिंता न करें, आप इसे होममेड हंग कर्ड से बदल सकते हैं. यह ठीक वैसे ही काम करता है और कुछ पैसे बचाने में भी मदद करेगा क्योंकि क्रीम चीज थोड़ा महंगा होता है और आसानी से उपलब्ध नहीं होता है.

चीजकेक को रेफ्रिजरेटर में सेट होने में कितना समय लगता है?

चीजकेक आमतौर पर रेफ्रिजरेटर में सेट होने में लगभग 3 से 4 घंटे लगते हैं. हालांकि, यह आपके रेफ्रिजरेटर के ठंडा करने के तापमान के आधार पर अलग हो सकता है. अगर आप इसे और भी अधिक सेट करना चाहते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप इसे रात भर के लिए फ्रिज में रख दें. इसके अलावा, चीजकेक को फ्रिज में रखते समय क्लिंग रैप से ढकें ताकि हवा के संपर्क में आने से बचा जा सके.

गर्मियों में आप भी Hydrate रहने के लिए पिएं ये हेल्दी ड्रिंक, न्यूट्रिशियनिस्ट ने शेयर की रेसिपी बताए फायदे

नो-बेक लेमन चीजकेक रेसिपी | No-Bake Lemon Cheesecake Recipe

नो-बेक लेमन चीजकेक कैसे बनाएं सबसे पहले, बटर पेपर के साथ 8-इंच स्प्रिंगफॉर्म पैन के बेस को लाइन करें. अब, डाइजेस्टिव बिस्किट को फूड प्रोसेसर में तब तक फेंटें जब तक कि वे बारीक टुकड़ों की तरह न दिखें. पिघला हुआ मक्खन डालें और फिर से मिलाएं. इस मिश्रण को एक पैन में डालें और अपनी उंगलियों या चम्मच के पिछले हिस्से से बेस पर मजबूती से दबाएं. इसे कुछ देर के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें.

फिलिंग के लिए एक बाउल में क्रीम चीज़ और आइसिंग शुगर को स्मूद होने तक फेंटें. नींबू का रस और नींबू का रस डालें और फिर से मिलाएं. अब, एक अलग कटोरे में हैवी क्रीम को तब तक फेंटें जब तक कि कड़ी चोटियां न बन जाएं. इस मिश्रण को धीरे से क्रीम चीज़ के मिश्रण में डालें और अच्छी तरह मिलाएं. पिघला हुआ और ठंडा किया हुआ जिलेटिन डालें और फिर से मिलाएं.

सभी चीजों को एक साथ मिलाएं. मिश्रण को तैयार टिन में डालें और समान रूप से फैलाएं. इसे लगभग 3-4 घंटे या रात भर के लिए फ्रिज में ठंडा होने दें. इसे अपनी पसंद के अनुसार नींबू के स्लाइस या व्हीप्ड क्रीम से सजाएं. नो-बेक लेमन चीजकेक तैयार है!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
ग्लोबल क्लाइमेट चेंज से निपटने में मदद कर सकती हैं भारतीयों की खान-पान की आदतें : रिपोर्ट
मीठा खाने के शौकीन हैं तो इस वीकेंड पर बना लीजिए नो-बेक लेमन चीजकेक, जानें आसान रेसिपी
डायबिटीज में रामबाण से कम नहीं हैं ये मसाले, इन लोगों को जरूर खाना चाहिए
Next Article
डायबिटीज में रामबाण से कम नहीं हैं ये मसाले, इन लोगों को जरूर खाना चाहिए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com