Cooking Hacks: पास्ता जल्दी या आसानी से बनाने के लिए अपनाएं ये 3 टिप्स

Cooking Hacks: पास्ता एक इटालियन डिश है जिसे हम ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में कभी भी खा सकते हैं. और बोर भी नहीं होंगे. पास्ता इस धरती पर सबसे आसानी से पकने वाली चीजों में से एक है.

Cooking Hacks: पास्ता जल्दी या आसानी से बनाने के लिए अपनाएं ये 3 टिप्स

पास्ता इस धरती पर सबसे आसानी से पकने वाली चीजों में से एक है.

खास बातें

  • पास्ता इस धरती पर सबसे आसानी से पकने वाली चीजों में से एक है.
  • पास्ता एक ऐसी डिश है जीसे हम किसी भी समय का सकते हैं.
  • पास्ता एक टेस्टी इटालियन डिश है.

Cooking Hacks: हम सभी पास्ता को पसंद करते है. और इसके बारे में सब कुछ जानते हैं. यह एक इटालियन डिश है जिसे हम ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में कभी भी खा सकते हैं. और बोर भी नहीं होंगे. इसकी एक बात से हम सभी सहमत है. कि पास्ता को बनाने के लिए सबसे ज्यादा परेशानी वाला पार्ट जो है, वो है पस्ता को पकाने का. हां, हम जानते हैं, पास्ता इस धरती पर सबसे आसानी से पकने वाली चीजों में से एक है. पास्ता को उबालें और सॉस को डालें दोनों को मिलाएं और आपका पास्ता बन गया, लेकिन क्या आप सिर्फ पास्ता को उबालने के लिए हर समय घृणा नहीं करते हैं, हमें इसके जल्दी उबलने के उदाहरणों को नहीं भूलना चाहिए. कितना भयानक, है ना? यदि कम समय में पस्ता को पूरी तरह से पका कर समाप्त कर लिया जाए तो. क्या होगा, अगर हम आपको बताएं कि पास्ता को बहुत तेजी से पकाने के लिए एक तरीका है. जो आमतौर पर पकाए जाने से फास्ट हैं.

पास्ता को फास्ट कुक करने में आपकी मदद करेगा ये सुपर हैकः 

1. आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बर्तन भी आपके पास्ता को कुक करने के टाइम को निर्धारित करते हैं. यदि आप एक बड़े बर्तन का उपयोग करते हैं, तो आपका पास्ता बहुत तेजी से उबल जाता है, दूसरे छोटे बर्तन के मुकाबले तो ध्यान दें कि जब आप पास्ता को उबाल रहें हो. तो एक बड़े बर्तन का इस्तेमाल करें, ताकि पास्ता आसानी से और जल्दी उबल जाए.

2. एक सॉस पैन में पास्ता को उबालने के बजाय, आप एक फ्राइंग पैन में पास्ता को उबालें. यह कहा जाता है कि एक फ्राइंग पैन में पानी बहुत तेजी से उबलता है, जो पास्ता के उबालने के समय को कम कर सकता है. 

Navratri 2020 Vrat Recipes: नवरात्रि में व्रत के लिए आलू से बनाएं ये 5 तरह के स्वादिष्ट व्यंजन

g3o5hlh

पास्ता को जल्दी पकाने के लिए आप इसमें नमक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

3. एक और चीज जो आप कर सकते हैं. वह है अपने पास्ता को उबालते समय पानी में थोड़ा नमक मिलाना. और जब आप इसको और ज्यादा जल्दी उबालना चाहते हैं. तो आप इसमें कुछ तेल भी डाल सकते हैं. ये पास्ता को उबालने का काम तेज भी कर सकता है और नहीं भी. लेकिन ये पास्ता को एक दूसरे से चिपकने से रोकने का काम जरूर करता है. पास्ता आपको अधिक समय तक भरा हुआ होने का एहसास दिलाता है.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.   

 फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Diabetes Diet: ये पांच प्री-लंच स्नैक आइडिया आपका ब्लड शुगर कंट्रोल करने में करेंगे मदद

Indigestion: बदहजमी और खट्टी डकार से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये 5 घरेलू नुस्खे

Quick Snack: क्विक ब्रेकफास्ट के लिए आसानी से बनाएं ये ब्रेड बॉल्स

Navratri 2020: इस बार आपके नवरात्रि व्रत को स्पेशल बनाएंगी ये खास रे​सिपीज

Benefits Of Fennel Seeds: वेट लॉस से लेकर पीरियड्स तक जानें सौंफ के ये 4 शानदार लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Diet For Gout: यूरिक एसिड को कंट्रोल करने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 चीजें