Cinnamon-Fennel Drink: पाचन, पीसीओडी और डायबिटीज में फायदेमंद है दालचीनी, सौंफ से बना ये ड्रिंक

Cinnamon-Fennel Drink Recipe: अधिक से अधिक लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं, डिटॉक्स ड्रिंक्स हमारे जीवन में अपनी जगह बना रहे हैं. डाइटिंग करें या न करें, हम में से कई लोग एक गिलास डिटॉक्स वॉटर या हर्बल टी के साथ दिन की हेल्दी शुरुआत करना पसंद करते हैं.

Cinnamon-Fennel Drink: पाचन, पीसीओडी और डायबिटीज में फायदेमंद है दालचीनी, सौंफ से बना ये ड्रिंक

Cinnamon-Fennel Drink: ये ड्रिंक पाचन और डायबिटीज को मैनेज करने में मदद कर सकता है.

खास बातें

  • मसाले सदियों से आयुर्वेद का हिस्सा रहे हैं.
  • नमामी ने इंस्टाग्राम पर एक क्विक ड्रिंक रेसिपी वीडियो साझा किया.
  • ये एक डिटॉक्स ड्रिंक है.

Cinnamon-Fennel Drink Recipe: अधिक से अधिक लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं, डिटॉक्स ड्रिंक्स हमारे जीवन में अपनी जगह बना रहे हैं. डाइटिंग करें या न करें, हम में से कई लोग एक गिलास डिटॉक्स वॉटर या हर्बल टी (जिसे कढ़ा भी कहा जाता है) के साथ दिन की हेल्दी शुरुआत करना पसंद करते हैं. यह विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है और मेटाबॉलिज्म को रेगूलेट कर ओवरऑल बैलेंस रखता है. विशेष रूप से वर्तमान के हालात के बीच जब इम्यूनिटी अहम भूमिका निभा रही है. ये पारंपरिक मनगढ़ंत बातें फिर से प्रचलन में हैं. आइए शुरू करते हैं कि डिटॉक्स ड्रिंक क्या है. यह मूल रूप से पानी है, कई जड़ी-बूटियों और किचन के मसालों के साथ मिक्स किया जाता है जो स्वास्थ्य लाभ गुणों से भरपूर होते हैं और सदियों से आयुर्वेद का हिस्सा रहे हैं. आज, आपको पूरे इंटरनेट पर कई डिटॉक्स ड्रिंक ऑप्शन मिलेंगे जो वजन घटाने, डायबिटीज मैनेजमेंट और बहुत कुछ का वादा करते हैं. जबकि लाभ निर्विवाद हैं, हमें यह भी याद रखना चाहिए कि हर व्यक्ति का शरीर अलग तरह से काम करता है, इसलिए, इस तरह की लाइफस्टाइल में बदलाव करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह लेना हमेशा एक अच्छा अभ्यास माना जाता है.

What Happens During Menopause? | बात-बात पर आता है रोना, हो सकता है मेनोपॉज का लक्षण, जानें सबकुछ, Video देखें-


हम आपके लिए एक ऐसा विशेषज्ञ-की सलाह से ड्रिंक ऑप्शन लेकर आए हैं जिसे आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद बताया गया है. सेलिब्रिटी पोषण विशेषज्ञ नमामी अग्रवाल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक क्विक ड्रिंक रेसिपी वीडियो साझा किया, जो उनके अनुसार, पाचन में सहायता और डायबिटीज को मैनेज करने में मदद कर सकता है. उन्होंने आगे कहा कि यह ड्रिंक पीसीओडी से पीड़ित लोगों के लिए भी फायदेमंद है. इस पेय को तैयार करने के लिए आपको केवल दालचीनी की स्टिक, स्टार ऐनीज़, मेथी के बीज और सौंफ चाहिए.

उन्होंने वीडियो पोस्ट के साथ लिखा, "यह मिश्रण पाचन, पीसीओडी और मधुमेह में मदद करता है. आपको बस सभी सामग्रियों को उबालना है, छानना है और यह तैयार हो जाएगा. आप इसे दिन में कभी भी ले सकते हैं."  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हमारा सुझाव है कि ऐसे कोई भी डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन करने से पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह लें.