Yakhni Biryani: लंच डिनर पार्टी किसी भी समय के लिए परफेक्ट डिश है चिकन यखनी बिरयानी

Chicken Yakhni Biryani: रॉयल फीस्ट सालों से हमारे लेविश लंच और डिनर में मुख्य आकर्षण रहा है. डीप-सेट फ्लेवर और जबरदस्त अरोमा, यह डिश बच्चों और बड़ों दोनों के बीच हिट है.

Yakhni Biryani: लंच डिनर पार्टी किसी भी समय के लिए परफेक्ट डिश है चिकन यखनी बिरयानी

Yakhni Biryani: यखनी बिरयानी कश्मीरी डिश यखनी पुलाव से काफी मिलती-जुलती है.

खास बातें

  • यखनी बिरयानी एक पॉपुलर डिश है.
  • यखनी बिरयानी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • यखनी बिरयानी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Chicken Yakhni Biryani: इंडलजेंस के बारे में सोचते ही, आप एक प्लेट टेस्टी बिरयानी मिर्ची का सालन और रायता के बारे में सोच रहे हैं, है ना? यह रॉयल फीस्ट सालों से हमारे लेविश लंच और डिनर में मुख्य आकर्षण रहा है. डीप-सेट फ्लेवर और जबरदस्त अरोमा, यह डिश बच्चों और बड़ों दोनों के बीच हिट है. बिरयानी (Yakhni Biryani) की जबरदस्त पॉपुलैरिटी के साथ, हमने पिछले कुछ वर्षों में उसी के कई अलग-अलग वर्जन को देखा है- हर क्षेत्र में एक यूनिक. उदाहरण के लिए, हैदराबादी बिरयानी, कोलकाता बिरयानी, लखनवी बिरयानी और बहुत कुछ, पीक और चूज करने के लिए (Biryani Recipe) रेसिपीज की एक बड़ी सीरीज है. और सबसे अच्छी बात यह है कि, हर बिरयानी रेसिपी हर बाइट के साथ मंत्रमुग्ध कर देती है.

ohqcobr

यहां हम आपके लिए लिस्ट में एक और प्रवेश लाते हैं- पॉपुलर यखनी बिरयानी. यखनी बिरयानी कश्मीरी डिश यखनी पुलाव से काफी मिलती-जुलती है. इस ऑथेंटिक यखनी बिरयानी को बनाने के लिए लंबे दाने वाले बासमती चावल जूसी चिकन के पीस और साबुत मसालों के साथ मिलते हैं! तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? आइए शुरू करते हैं टेस्टी बिरयानी रेसिपी के साथ. यहां देखेंः 

चिकन यखनी बिरयानी बनाने की रेसिपीः (Chicken Yakhni Biryani Recipe)

इस रेसिपी को बनाने के लिए आपको सबसे पहले बिरयानी के बेस के लिए चिकन की ग्रेवी तैयार करनी होगी. एक पैन में तेल/घी गरम करें और उसमें प्याज के स्लाइस डालें. फिर इसमें साबुत मसाले डालकर मीडियम स्लो फ्लेम पर एक मिनट तक भूनें.

फिर इसमें चिकन के पीस डालें और तब तक चलाएं जब तक इसका रंग न बदल जाए. अब इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट, सूखे मसाले, दही, टमाटर की प्यूरी डालकर अच्छी तरह मिला लें और लगातार चलाते हुए तेल अलग होने तक भूनें. अब पानी निकले हुए चावल और हरी मिर्च डालकर चलाएं और नमक का टेस्ट लें, अगर जरूरत हो तो एडजस्ट कर लें.

चिकन यखनी बिरयानी की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस रेसिपी को घर पर सालन से भरी कटोरी के साथ ट्राई करें और आनंद लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Brinjal Health Benefits: सर्दियों में बैंगन खाने के 6 अद्भुत फायदे
Iron Rich Winter Food: सर्दियों में खूब खाएं ये पांच चीजें नहीं होगी खून की कमी
Soaked Nuts And Seed: ठंड में भिगोकर करें इन चार चीजों का सेवन, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर
Foods For Allergy: सर्दियों में एलर्जी की समस्या कर रही है परेशान तो डाइट में शामिल करें ये चीजें