विज्ञापन
Story ProgressBack

शेफ सारांश गोइला ने शेयर किया पहाड़ी नमक की शानदार रेसिपी, जो आपके खाने के स्वाद को और बढ़ा देगा

शेफ सारांश गोइला ने एक बार फिर से अपने फैंस के साथ ऐसे टेस्टी नमक की रेसिपी शेयर की है जो आपके खाने के स्वाद का चार गुना बढ़ा देगा.

Read Time: 3 mins
शेफ सारांश गोइला ने शेयर किया पहाड़ी नमक की शानदार रेसिपी, जो आपके खाने के स्वाद को और बढ़ा देगा
चाट और फलों के ऊपर डालकर खाएं ये टेस्टी नमक.

क्या हो अगर आपके खाने में नमक ना हो, इसके बारे में आप सोच भी नही सकते हैं. खाने में नमक की क्या इंपोर्टेंस है ये बताने की जरूरत नही है. इसके बिना कोई भी डिश अधूरी है. खाने का स्वाद नमक पर भी निर्भर करता है. इसका कम और ज्यादा होना खाने को बिगाड़ सकता है इस बात में कोई शक नही है. आज हम आपके साथ नमक से बनी एक ऐसी ही रेसिपी शेयर करेंगे जो आपके खाने के स्वाद को और बढ़ा सकती है. उत्तराखंड में कई फ्लेवर फुल नमक बनाएं जाते हैं जिनकों खाने के ऊपर और फलों, चाट के साथ खाया जाता है. ये खाने में स्वादिष्ट लगते हैं और किसी भी डिश का स्वाद और बढ़ा सकते हैं. हाल ही में सेलिब्रिटी शेफ सारांश गोइला ने अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ ऐसे ही टेस्टी नमक की रेसिपी शेयर की है.

ये भी पढ़ें: सुबह के नाश्ते में खाएं ये टेस्टी और हेल्दी डिश, बिना खाना छोड़े तेजी से घटेगा वजन, कमर के पास जमा चर्बी जाएगी पिघल

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर हरे नमक की रेसिपी शेयर की हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ये नमक मेरा ऑल टाइम फेवरेट है. मै इसे सब्जी, सलाद, फ्रूट्स और चाट के ऊपर डालकर खाता हूं. ये एक गढ़वाली और उत्तराखंडी डिश है जिसे क्लासिक कॉम्बिनेशन रॉक सॉल्ट, फ्रेश हर्बस और स्पाइसेस के साथ बनाया जाता है. 

यहां देखें रेसिपी

इस नमक को बनाने के लिए शेफ ने हरे लहसुन, हरा मिर्च, अदरक जीरा और हरी धनिया को लेकर मिक्सर में पीस लिया है, इसके बाद उन्होंने इस मिक्सचर को नमक के साथ मिलाकर एक ड्राई पेस्ट तैयार किया है. अब उन्होंने एक शीट पर इस नमक को फैलाया है और एयर फ्रायर में डिहाइड्रेट किया है और इसे क्रश कर लिया है. 

Chemical Hair Straightener & Cancer Risk (in Hindi) | क्या बाल स्ट्रेट कराने से कैंसर होता है?

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
परिणीति चोपड़ा की "लव स्टोरी" है जिसका राघव चड्ढा से कोई लेना-देना नहीं है, जानिए क्या है पूरा माजरा
शेफ सारांश गोइला ने शेयर किया पहाड़ी नमक की शानदार रेसिपी, जो आपके खाने के स्वाद को और बढ़ा देगा
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Next Article
आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को फायदे की जगह हो सकते हैं गंभीर नुकसान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;