Cheesy Rava Cutlets: बरसात के दिनों का आनंद उठाने के लिए ट्राई करें क्रिस्पी रवा कटलेट

Cheesy Rava Cutlets Recipe: बारिश ने हमारे शहरों में फिर से दस्तक दी है, और आप जानते हैं कि इस बदलते मौसम में सबसे अच्छा स्वाद क्या है? बेशक, स्वादिष्ट और गर्म स्नैक होना चाहिए!

Cheesy Rava Cutlets: बरसात के दिनों का आनंद उठाने के लिए ट्राई करें क्रिस्पी रवा कटलेट

Cheesy Rava Cutlets: कचौड़ी या समोसे गर्म चाय के प्याले से हमारे परिवेश को और भी आनंदमय बना देती हैं.

खास बातें

  • रेगुलर स्नैक्स को कुछ नया, मज़ेदार और चीज़ी में बदले.
  • रवा कटलेट टेस्टी स्नैक है.
  • रवा कटलेट को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Cheesy Rava Cutlets Recipe:  बारिश ने हमारे शहरों में फिर से दस्तक दी है, और आप जानते हैं कि इस बदलते मौसम में सबसे अच्छा स्वाद क्या है? बेशक, स्वादिष्ट और गर्म स्नैक होना चाहिए! चाहे आप पकौड़े, कचौड़ी या समोसे बनाएं, ये सभी चीजें गर्म चाय के प्याले से हमारे परिवेश को और भी आनंदमय बना देती हैं. आखिरकार, ठंड का मौसम हमेशा कुछ गर्म और मसालेदार खाने के लिए कहता है. लेकिन इस बार, अगर आप अपने रेगुलर स्नैक्स को कुछ नया, मज़ेदार और चीज़ी में बदलना चाहते हैं, तो आपको चीज़ी रवा कटलेट ट्राई करने होंगे! ये मुंह में पिघलने वाले पैन-फ्राई कटलेट लजीज गुणों से भरे हुए हैं जो आपकी उंगलियों को चाटने पर मजबूर कर देंगे!

बनाने के लिए कुछ झटपट स्नैक्स की खोज करते हुए, हमें फूड व्लॉगर 'कुक विद पारुल' की यह रेसिपी मिली. इस आसान और यम्मी रेसिपी में, वह इन स्वादिष्ट कटलेट को घरेलू सामग्री के साथ पकाती हैं. आप इन कटलेट को तीखी चटनी या लहसुन के डिप के साथ अधिकतम आनंद के लिए एड कर सकते हैं.

चीज़ी रवा कटलेट रेसिपीः (Cheesy Rava Cutlets Recipe)

सबसे पहले एक पैन लें और उसमें थोड़ा पानी डालकर उबाल लें. आंच धीमी करें और इस पानी में सूजी डालें. इसे धीरे-धीरे मिलाएं. एक बार जब यह आटा बन जाए, तो इसमें प्याज, काली मिर्च, अजवाइन, रेड चिली फ्लेक्स, मैस उबले आलू और स्वादानुसार नमक डालें. इन सभी को एक साथ मिला लें. अब चीज़, कटा हरा धनिया, चावल का आटा डालें. एक नरम आटा बनाने के लिए मिलाएं

इस आटे को आधे घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें. इसके बाद इसे निकाल कर गोल गोल काट लें. इन्हें मध्यम से तेज आंच पर क्रिस्पी और गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. एक बार हो जाने के बाद, इसे स्वादिष्ट डिप के साथ सर्व करें. 

चीज़ी रवा कटलेट की पूरी रेसिपी यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Soya Poha Recipe: सोया पोहा के साथ रेगुलर पोहा को दें पोषण का ट्विस्ट
Sindhi Phakki: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए सूखे मेवे, नट्स और सीड्स से बनाएं गए इस पाउडर का करें सेवन
Diet For Heart Health: दिल को बीमारियों से बचाने के लिए डाइट में इन चीजों को जरूर करें शामिल
Flaxseed For Weight Loss: वजन घटाने में मददगार है अलसी, ये हैं अन्य फायदे
Breakfast special: सुबह नाश्ते में बनाएं गरमा-गरम स्वादिष्ट आलू के पराठे, यहां है रेसिपी