सेलेब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की शिमला मिर्च पकाने की क्विक टिप- यहां देखें

हमने शिमला मिर्च के बारे में एक्सप्लोर किया और आपके लिए (और निश्चित रूप से, अपने लिए) शिमला मिर्च बेस्ड व्यंजनों को तैयार करने के बारे में सोचा.

सेलेब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की शिमला मिर्च पकाने की क्विक टिप- यहां देखें

खास बातें

  • शिमला मिर्च में एक मजबूत स्वाद प्रोफ़ाइल और रसदार-कुरकुरे बनावट है.
  • हम खाना बनाते समय खराब नहीं कर सकते.
  • यह क्रंची, जूसी और सुपर अरोमैटिक रहती है.

क्या आप भी कभी-कभी इस बात से अनजान महसूस करते हैं कि लंच या डिनर में क्या बनाया जाए? कम से कम हम करते हैं. किचन की पेंट्री में पड़ी अजीबोगरीब सब्जियों को देखकर हम अक्सर ऐसा सोचने पर शिमला मिर्च एक ऐसी सब्जी है. यह सलाद, पिज्जा, पास्ता और बहुत सारी चीजों के लिए एक सामान्य गार्निशिंग सामग्री है, लेकिन इसके साथ एक मेन कोर्स डिश बनाना अक्सर मुश्किल हो जाता है. यही कारण है कि हमारी सब्जी की टोकरी में ज्यादातर समय शिमला मिर्च को नजरअंदाज कर दिया जाता है. हालांकि, शेफ और पाक विशेषज्ञ कहते हैं, यह सब्जियों की कमी नहीं है, बल्कि विचारों की कमी है जो हमें कंफ्यूज करती है. हमें बस इतना करना है कि हमारे हाथ में मौजूद सामग्री का पता होना चाहिए!

Zarda Pulao: इस बार ईद को बनाएं और भी खास स्वादिष्ट जर्दा पुलाव के साथ- Recipe Inside

इसे ध्यान में रखते हुए, हमने शिमला मिर्च के बारे में एक्सप्लोर किया और आपके लिए (और निश्चित रूप से, अपने लिए) शिमला मिर्च बेस्ड व्यंजनों को तैयार करने के बारे में सोचा. लेकिन ऐसा करने से पहले हमें सब्जी पकाने का सही तरीका पता होना चाहिए. ये सही है. शिमला मिर्च में एक मजबूत स्वाद प्रोफ़ाइल और रसदार-कुरकुरे बनावट है, जिसे हम खाना बनाते समय खराब नहीं कर सकते. इसके बजाय, एक पूरी तरह से पकी हुई शिमला मिर्च तब होती है जब यह क्रंची, जूसी और सुपर अरोमैटिक रहती है. अब आप सोच रहे होंगे कि पूरी तरह से पकी हुई शिमला मिर्च कैसे प्राप्त करें? परेशान न हो, हमेशा की तरह, हमने आपको लिए कुछ कवर कर किया है. हमें एक क्विक और आसान टिप मिली है जो आपको एक प्रो की तरह शिमला मिर्च पकाने में मदद करेगी. इस कमाल के हैक को सेलिब्रिटी शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किया है.

शेफ पंकज ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर किया कि शिमला मिर्च को कभी भी उबालना नहीं चाहिए. इसके बजाय, हमें शिमला मिर्च के टेक्सचर और शार्पनेस बनाए रखने के लिए स्टर फ्राई करना चाहिए. नीचे पोस्ट पर एक नज़र डालें:

अब जब आपको यह आसान टिप मिल गई है, तो इसका उपयोग करने और अपने लिए स्वादिष्ट शिमला मिर्च आधारित व्यंजन बनाने के बारे में क्या?! परफेक्ट आइडिया ? हमारे कुछ पसंदीदा शिमला मिर्च- बेस्ड व्यंजनों पर एक नज़र डालें.

इस हैक और व्यंजनों को आजमाएं और हमें बताएं कि यह आपके लिए कैसे काम करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Butter Chicken Kulcha: यह लिप-स्मैकिंग चिकन रेसिपी वीकेंड के लिए है बिल्कुल परफेक्ट