Butter Chicken Momos: मोमोज खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये टेस्टी बटर चिकन मोमोज डिश

Butter Chicken Momos Recipe: यदि आप किसी दिल्लीवासी से पूछें कि ऐसी कौन सी दो चीजें हैं जो शहर को बाकियों से अलग बनाती हैं, तो यह रिच हिस्टरी और माउथ वॉटरिंग स्ट्रीट फूड ऑफरिंग होगा.

Butter Chicken Momos: मोमोज खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये टेस्टी बटर चिकन मोमोज डिश

Butter Chicken Momos: अगर कोई एक फूड है जो शहर के हर नुक्कड़ पर उपलब्ध है, तो वह मोमोज है.

खास बातें

  • दिल्ली को खाने वालों का स्वर्ग कहा जाता है.
  • मोमोज एक पॉपुलर स्ट्रीट फूड है.
  • मोमोज की कई वैराइटी हैं.

Butter Chicken Momos Recipe: यदि आप किसी दिल्लीवासी से पूछें कि ऐसी कौन सी दो चीजें हैं जो शहर को बाकियों से अलग बनाती हैं, तो यह रिच हिस्टरी और माउथ वॉटरिंग स्ट्रीट फूड ऑफरिंग होगा. चाट, गोलगप्पे से लेकर टिक्की, समोसा, सैंडविच और बहुत कुछ, दिल्ली को खाने वालों का स्वर्ग कहा जाता है. हालांकि, अगर कोई एक फूड है जो शहर के हर नुक्कड़ पर उपलब्ध है, तो वह मोमोज होना चाहिए. दरअसल, दिल्लीवालों और मोमोज (Momos Recipe) की कभी न खत्म होने वाली प्रेम कहानी है. चाहे तंदूरी मोमोज हों, फ्राइड मोमोज, ग्रेवी मोमोज या क्लासिक स्टीम्ड मोमोज, आप सिर्फ फिलिंग के प्रकार का नाम दें और दिल्ली के पास है.

यदि आप मोमोज की कसम खाते हैं और इसकी कई वैरीइटी सर्च करना पसंद करते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है. कई मोमोज रेसिपीज की लिस्ट में एड करते हुए, यहां हम आपके लिए एक क्लासिक फ्यूजन रेसिपी लेकर आए हैं. इसे बटर चिकन मोमोज कहते हैं. हमारा विश्वास करें, हमारी पसंदीदा बटर चिकन ग्रेवी में डुबोए गए मोमोज की प्लेट में शामिल होने का आनंद शब्दों में बया नहीं किया जा सकता. वंडरिंग है कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए? नीचे रेसिपी पढ़ें.

कैसे बनाएं बटर चिकन मोमोज |How To Make Butter Chicken Momos:

यह रेसिपी जल्दी बन जाती है, अगर आपके पास घर पर बची हुए बटर चिकन ग्रेवी है तो. सबसे पहले, आपको बस इतना करना है कि मैदा का उपयोग करके आटा गूंथ लें, इसे एक तरफ रख दें. इस बीच, मोमोज के लिए चिकन फिलिंग तैयार कर लें. चिकन को छोटा करें और मसाले जैसे नमक, काली मिर्च और बहुत कुछ डालें.

एक बार हो जाने के बाद, आटे से एक छोटा सा हिस्सा लें, इसे बेल लें और इसे तैयार कीमा बनाया हुआ चिकन से भरें. साइड पर पानी लगाएं और किनारों को आपस में मिलाकर मोमोज जैसा आकार दें. मोमोज को 10-12 मिनट तक स्टीम करें.

बटर चिकन मोमोज की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chilli Chicken: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं केरल-स्टाइल चिली चिकन डिश
Herbs Health Benefits: ठंड में करें इन तीन हर्ब का सेवन, बीमारियां रहेंगी दूर
Healthy Cooking Oils: इन पांच कुकिंग ऑयल से बने खाने का करें सेवन, सेहत के साथ स्वाद भी रहेगा बरकरार
Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए इन रेसिपीज को डिनर में करें शामिल, तेजी से घटेगा वजन