Breakfast Recipes For Summer: गर्मियों के लिए ये हैं हाई प्रोटीन ब्रेकफास्ट रेसिपीज, घर पर बनाना है आसान!

Protein Rich Breakfast: अगर आप अपने नाश्ते में शामिल करने के लिए प्रोटीन से भरपूर (Protein Rich) विकल्पों की तलाश कर रहे हैं, तो रुक जाएं यहां, हमारे पास पांच ब्रेकफास्ट आइडियाज (Breakfast Ideas) हैं जो न केवल वेट फ्रेंडली हैं, बल्कि गर्मियों के अनुकूल भी हैं!

Breakfast Recipes For Summer: गर्मियों के लिए ये हैं हाई प्रोटीन ब्रेकफास्ट रेसिपीज, घर पर बनाना है आसान!

Breakfast Recipe For Summer: हमारा नाश्ता भी मौसम के हिसाब से होना चाहिए

खास बातें

  • प्रोटीन आपको तृप्त रखने में मदद करता है
  • प्रोटीन शरीर की मांसपेशियों को बनाने के लिए जरूरी है.
  • हाई प्रोटीन फूड वजन को कंट्रोल में रख सकते हैं.

Breakfast Recipes For Summer: प्रचंड गर्मी हर एक दिन हमारे धैर्य की परीक्षा ले रही है. आप जानते हैं कि आप पूरे दिन एसी कमरों में नहीं बैठ सकते हैं, और न ही आप सोडा और शर्बत पी सकते हैं. तो हम गर्मी को मात देने के लिए क्या करते हैं? पूरी स्थिति को और अधिक सहनीय बनाने के कई तरीके हैं. जिसमें से एक है अपने आहार को अधिक गर्मियों के अनुकूल बनाना. हां, गर्म मसाले, घी से भरपूर, भारी मिठाइयां अभी आपके पेट के लिए बिल्कुल फिट नहीं हैं. आपको अपने आहार (Diet) में अधिक मौसमी खाद्य पदार्थों को शामिल करने की कोशिश करनी चाहिए, और हमें हल्का और ठंडा रखती हैं. यहां तक कि आपका नाश्ता, मौसम के अनुसार होना चाहिए. अगर आप अपने नाश्ते (Breakfast) में शामिल करने के लिए प्रोटीन युक्त (Protein Rich) विकल्पों की तलाश कर रहे हैं, तो रुक जाइए. यहां, हमारे पास 5 ब्रेकफास्ट आइडियाज (Breakfast Ideas) हैं जो न केवल वेट फ्रेंडली हैं, बल्कि गर्मियों के अनुकूल भी हैं!

गर्मियों के लिए आसान प्रोटीन रिच ब्रेकफास्ट | Easy Protein Rich Breakfast For Summer

1. आम और मूंग स्प्राउट सलाद

मूंग दाल स्प्राउट प्रोटीन, फाइबर और एंटीऑक्सिडेंट के साथ समृद्ध है. जब मौसम के हिसाब से डाइट को देखा जाता है तो इस गर्मी वाले मौसम में इन सलाद को पूरी तरह से एक नया मनोरम किनारा मिलता है. घर पर आसानी से इस ब्रेकफास्ट को आजमाएं. इस रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

sd468r5g

2. सत्तू पराठा और दही

सत्तू एक मैदा-मिक्स होता है जिसे भुने हुए चने से बनाया जाता है. बिहारी व्यंजनों में इसका व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है. आप इसे अपने स्थानीय किराने की दुकानों में प्राप्त कर सकते हैं या इसे घर पर बना सकते हैं. सत्तू पराठा और दही बिहार का एक लोकप्रिय नाश्ता है. सुनिश्चित करें कि आप अपने पराठे बहुत चिकना नहीं बनाते हैं. यहां जानें सत्तू पराठा बनाने की रेसिपी.

3. स्ट्रॉबेरी क्विनोआ पैनकेक

पेनकेक्स तुरंत किसी भी नाश्ते के प्रसार को हल्का कर देते हैं और वे घर पर भी बनाना आसान होते हैं! ये प्रोटीन से भरपूर बनाए जा सकते हैं. यह रेसिपी क्विनोआ और इन-सीजन स्ट्रॉबेरी की अच्छाई से बनाई जा सकती है. रेसिपी के लिए क्लिक करें.

3bsfrdfg

4. बेसन चीला

बेसन प्रोटीन का एक बहुत अच्छा स्रोत है, आप बेसन का उपयोग करके कई प्रकार के व्यंजन बना सकते हैं. बेसन का चीला (रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें) नॉर्थ इंडिया का अब तक का सबसे पसंदीदा नाश्ता है. आप तली हुई पनीर और पुदीना की चटनी के साथ अपने चीला को सजा सकते हैं.

cd5bc77k

5. तरबूज और स्ट्राबेरी स्मूदी

इस स्वादिष्ट स्मूदी को बनाने के लिए रसदार तरबूज और तीखे स्ट्रॉबेरी का एक साथ इस्तेमाल किया जा सकता है. यह स्मूथी इतनी मोटी और सुस्वादु है, कि किट आपको लंबे समय तक भरती रहेगी और आपको मानसिक रूप से कुतरने से बचाएगी. रेसिपी के लिए क्लिक करें.

अगली बार से इन आकर्षक व्यंजनों की कोशिश करें, और हमें नीचे कॉमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको में यह कैसे पसंद आया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए