अगर आप भी आलू के चिप्स खोकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये पांच यूनिक चिप्स रेसिपीज

चिप्स के पैकेट का मजा कौन नहीं लेता ?! क्रिस्पी और क्रंची चिप्स की हर बाइट हमारे चेहरे पर मुस्कान ला देती है.

अगर आप भी आलू के चिप्स खोकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये पांच यूनिक चिप्स रेसिपीज

खास बातें

  • चिप्स कर किसी का फेवरेट स्नैक हैं.
  • आलू चिप्स के अलावा भी काफी वैराइटी देखने को मिलती है.
  • मूंग दाल चिप्स से लेकर कई अन्य विकल्प हैं.

चिप्स के पैकेट का मजा कौन नहीं लेता ?! क्रिस्पी और क्रंची चिप्स की हर बाइट हमारे चेहरे पर मुस्कान ला देती है. जब भी हम चिप्स के बारे में सोचते हैं, तो सबसे पहले जो हमारे दिमाग में आता है वह है क्लासिक आलू वेफर्स, लेकिन सच्चाई यह है कि आलू के चिप्स के अलावा और भी कई चिप्स विकल्प हैं! अगर आप आलू के चिप्स खाकर बोर हो गए हैं और कुछ नया तलाशना चाहते हैं, तो हमने कुछ ऑफबीट चिप्स की रेसिपी ढूंढी है जो लहसुन, मूंग दाल, केला और काफी अन्य चीजों से बनाई जाती हैं. ज्यादा कीमत वाले पैकेज्ड आलू चिप्स पर पैसा खर्च करने से बचें और घर पर इन स्वादिष्ट चिप्स का मजा लें.

गर्मी से राहत पाने के लिए ट्राई करें मास्टर शेफ संजीव कपूर की यह खास पाइलएप्पल शिकंजी

5 अनोखी चिप्स रेसिपीज जिन्हें घर पर आपको आजमाना चाहिए

 1. गार्लिक चिप्स

 सिर्फ लहसुन से बने इन चिप्स को पारंपरिक रूप से कम से कम पांच दिनों तक धूप में सुखाकर बनाया जाता है. यह रेसिपी प्रक्रिया को कम करती है और आपको मिनटों में लहसुन के चिप्स का मजा लेने के लिए तैयार कर देती  है! आपको बस इतना करना है कि लहसुन की कलियों को काट लें, उन्हें बेकिंग पैन पर रखें, थोड़ा नमक छिड़कें और ओवन में रोस्ट करें.

 गार्लिक चिप्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

2. मूंग दाल चिप्स

इस चिप्स रेसिपी के साथ दाल का क्रंची ट्विस्ट आता है. इस स्वादिष्ट स्नैक को बनाने के लिए आपको बस इतना करना है कि मूंग दाल को भिगो दें, इसमें मसाले मिला लें और फिर इसे फ्राई करें या इसके स्वस्थ वर्जन के लिए बेक करें. आप इन चिप्स को एक एयर-टाइट कंटेनर में भी स्टोर कर सकते हैं और जब भी आपका मन करे इनका मजा लें.

मूंग दाल चिप्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. केले के चिप्स

केले के चिप्स किसे पसंद नहीं होते?! यह क्लासिक दक्षिण भारतीय स्नैक फूढ के बीच काफी लोकप्रिय है, इसका मीठा और नमकीन स्वाद का सभी भरपूर मजा लेना पसंद करते है. यह क्रिस्पी स्नैक केले के पतले कटे हुए स्लाइस के साथ बनाया जाता है. इसे नारियल के तेल में कुरकुरा होने तक डीप फ्राई किया जाता है.

केले के चिप्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4.  बैंगन चिप्स

 बैगन चिप्स बनाने के लिए, सब्जी के पतले स्लाइस काट कर, एक बेकिंग पैन पर समान रूप से फैलाएं, और थोड़ा तेल, नमक और काली मिर्च छिड़कें. सुनहरा और क्रिस्पी होने तक बेक करना न भूलें. इस रेसिपी का मजा लें.

 बैंगन चिप्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. टैपिओका चिप्स

टैपिओका चिप्स आपकी शाम की चाय के साथ जाने वाले सबसे क्रिस्पी स्नैक्स में से एक है. हम विशेष रूप से सिर्फ टैपिओका, नारियल तेल और लाल मिर्च पाउडर से बने चिप्स का मजा लेते हैं. अगर आपने इन्हें पहले से नहीं आज़माया है, तो चिप्स एक और मज़ेदार वर्जन है जिसे आपको मिस नहीं करना चाहिए.

टैपिओका चिप्स की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Malai Tikka Pulao: अगर आपको टिक्का पसंद है तो अपने अगले मील के लिए ट्राई करें मलाई टिक्का पुलाव