विज्ञापन
Story ProgressBack

टेस्टी खाने के शौकीन लोगों के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर की 'तिल आलू टिक्की' की स्पेशल रेसिपी, यहां देखें वीडियो

भाग्यश्री ने हाल ही में तिल बेस्ड आलू टिक्की की एक स्पेशल रेसिपी शेयर की है. जो स्वादिष्ट होने के साथ ही सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद है.

Read Time: 3 mins
टेस्टी खाने के शौकीन लोगों के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर की 'तिल आलू टिक्की' की स्पेशल रेसिपी, यहां देखें वीडियो
भाग्यश्री अक्सर अपनी फूड डायरी की झलकियां शेयर करती रहती हैं.

भाग्यश्री को फिल्मों से दूर हुए काफी टाइम हो गया है. हालाँकि, उनका सोशल मीडिया पोस्ट इस बात का सबूत है कि एक्ट्रेस को अपने फैंस के साथ कनेक्ट रहना पसंद है. इसके अलावा, वो इंस्टाग्राम पर उनके कुकिंग स्किल्स भी दिखाती रहती हैं. इसलिए, जब "मंगलवार टिप्स विद बी" पर एक्ट्रेस ने ऑनलाइन एक अनोखी आलू टिक्की की रेसिपी शेयर की है, जिसे देख खाने के शौकीन बेहद खुश हो गए. नाश्ता तैयार करने के लिए उन्होंने जिस स्पेशल चीज का इस्तेमाल किया वो थे तिल के बीज. भाग्यश्री ने बताया कि ये "आयरन, कैल्शियम और मैग्नीशियम से भरपूर हैं... ये तीन जरूरी चीजे हैं जिनकी सभी को जरूरत होती है." भाग्यश्री की ये खास रेसिपी खासतौर से बुजुर्गों के लिए है. क्योंकि उन्हें ऐसे आवश्यक पोषक तत्वों की जरूरत ज्यादा होती है.

भाग्यश्री की "चटपटा" रेसिपी वृद्ध लोगों को अक्सर "विटामिन या इम्यून सिस्टम को बढ़ाने वाली दवाइयां" लेते हैं. वो अक्सर "ऐसा खाना खाने के बारे में सोचते हैं जो उनके टेस्ट बड्स को फुलफिल करने के साथ उनको हेल्दी भी रखे." इस तरह, उन्होंने एक "हेल्दी नाश्ते को फिल और बैलेंस करता है", जिसे आलू या शकरकंद के साथ मिलाकर बनाया जा सकता है.

यहां देखें वीडियो:

वीडियो की शुरुआत में भाग्यश्री  2-3 आलू उबालने और उनको मैश करने के लिए कहती हैं. इसके बाद, उन्होंने आलू के मिश्रण में कटी हुई हरी मिर्च, कटी हुई लहसुन की कलियाँ और "एक इंच अदरक" मिलाया. इसके बाद 1 चम्मच भुना हुआ जीरा, अमचूर, चाट-गरम मसाला मिश्रण, "बहुत सारा धनिया", और आखिर में, नींबू की एक बूंदा बांदी के साथ नमक का छिड़काव किया गया. उन्होंने मसालों को हाथ से मिलाया.

ये भी पढ़ें: गुजरात स्ट्रीट वेंडर ने बनाई "रेनबो पानीपुरी", कुछ लोगों को आई पसंद तो कुछ ने कहा इसको सिंपल ही छोड़ दो

भाग्यश्री ने आलू के गोलाकार शेप बनाए, उन्हें चपटा करके पैटीज़ बनाया और दोनों तरफ तिल से लपेट दिया. एक अलग पैन में, उन्होंने थोड़ा तेल डाला और आलू पैटीज को सुनहरा भूरा होने तक पकाया. टेस्टी तिल बेस्ड आलू टिक्की के ऊपर हरी चटनी डालकर, एक्टर्रेस ने अपनी सास को नाश्ता परोसा. खाने-पीने के शौकीनों ने टेस्टी और हेल्दी खाने को पसंद किया और उसकी तारीफ की.

भाग्यश्री की तारीफ करते हुए, एक यूजर ने स्नैक को "मुंह में पानी ला देने वाला" पाया. दूसरे यूजर ने कहा "असली और भरोसेमंद,". एक शख्स ने 'मैंने प्यार किया' के गाने में चेंज करते हुए लिखा, 'दिल दीवाना बिन टिक्की के माने ना.'

Dal ke Kabab Recipe | चना दाल कबाब कैसे बनाते हैं | Veg Kabab Recipe in Hindi



(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रक्षा बंधन से लेकर कृष्ण जन्माष्टमी तक, यहां है अगस्त में पड़ने वाले व्रत-त्योहार की लिस्ट और इस दिन बनाए जाने वाले व्यंजन
टेस्टी खाने के शौकीन लोगों के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री ने शेयर की 'तिल आलू टिक्की' की स्पेशल रेसिपी, यहां देखें वीडियो
किन लोगों को और क्यों पीना चाहिए कच्चा दूध, जानें कच्चा दूध पीने के 5 फायदे
Next Article
किन लोगों को और क्यों पीना चाहिए कच्चा दूध, जानें कच्चा दूध पीने के 5 फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;