Amra Chutney Recipe: चटनी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें बंगाल की स्पेशल अमरा चटनी

Bengali Mango Chutney Recipe: आम की खट्टी मीठी चटनी के बिना हमारा गर्मियों का खाना अधूरा है. यह बंगाली व्यंजनों में भी बहुत पॉपुलर है. अमरा चटनी एक स्वादिष्ट मीठा, खट्टा और मसालेदार स्वाद प्रदान करती है, जो पूरे मील को बेहतर बनाती है.

Amra Chutney Recipe: चटनी खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें बंगाल की स्पेशल अमरा चटनी

Amra Chutney Recipe: अमरा चटनी एक स्वादिष्ट मीठा, खट्टा और मसालेदार स्वाद प्रदान करती है.

खास बातें

  • अमरा को जंगली आम या हॉग प्लम के नाम से जाना जाता है.
  • अमरा चटनी को बनना बहुत सरल है.
  • अमरा चटनी एक बंगाली डिश है.

Bengali Mango Chutney Recipe:  आम की खट्टी मीठी चटनी के बिना हमारा गर्मियों का खाना अधूरा है. यह बंगाली व्यंजनों में भी बहुत पॉपुलर है, हालांकि, अन्य मौसमों में, बंगाली अमरा चटनी के साथ अपनी चटनी की क्रेविंग को बढ़ाते हैं. आम की चटनी की तरह, अमरा चटनी एक स्वादिष्ट मीठा, खट्टा और मसालेदार स्वाद प्रदान करती है, जो पूरे मील को बेहतर बनाती है. अमरा या जंगली आम या हॉग प्लम कच्चे आम की तरह दिखता और स्वाद में होता है. यह आमतौर पर बंगाली घरों में मेन मील के लिए चटनी, अचार या करी के साथ बनाया जाता है. अगर आप भी सर्दियों के मौसम में अपनी मनपसंद आम की चटनी को मिस कर रहे हैं तो यह रेसिपी आपके लिए है. 

बंगाली स्प्रेड में अपने शानदार फ्लेवर का योगदान देने के अलावा, यह फल इसके कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है. यह फल स्वस्थ पाचन तंत्र को बनाए रखने, कब्ज और अन्य पेट संबंधी समस्याओं को कम करने में मदद करने के लिए जाना जाता है. अमरा इम्यूनिटी बढ़ाने वाले विटामिन सी से भी भरपूर होता है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट की हाई मात्रा आम फ्लू और बीमारियों को रोकने में मदद करती है.

घर पर कैसे बनाएं अमरा चटनीः (How To Make Amra Chutney At Home)

इस चटनी को बनाना बहुत ही आसान है. आपको इस रेसिपी के अलग-अलग वैरिएशन मिल सकते हैं लेकिन यहां हम अमरा चटनी की एक सरल रेसिपी साझा कर रहे हैं जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं. यह रेसिपी पंच फॉरन मसाला का उपयोग करता है- एक स्पेशल बंगाली मसाला मिक्सचर. यदि आपके पास नहीं है, तो आप इसे छोड़ सकते हैं और इस चटनी को सिर्फ नमक, चीनी और साबुत लाल मिर्च के साथ बना सकते हैं. इसका स्वाद उतना ही अच्छा होता है.

अमरा चटनी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Matar Paneer Pulao: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं रेस्टोरेंट-स्टाइल मटर पनीर पुलाव
Matar Ka Halwa: हलवा खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक विंटर स्पेशल मटर हलवा
Boost Your Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवन
Gooseberry Side Effects: इन लोगों के लिए नुकसानदायक है आंवले का सेवन