नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, 7 दिनों में बाल हो जाएंगे कमर तक लंबे और घने

Hair Growth Tonic: इस घरेलु नुस्खे की सबसे खास बात यह है कि इसे बनाने के लिए आपको बाजार से जाकर एक्सट्रा कुछ खरीदने की जरूरत नहीं पडे़गी. आपके किचन में मौजूद चीजों से ही आप इस हेयर टॉनिक को बना सकते हैं. 

नारियल तेल में मिलाकर लगाएं ये चीज, 7 दिनों में बाल हो जाएंगे कमर तक लंबे और घने

Aloe Vera For Hair Growth: बालों पर इस तरह से लगाएं एलोवेरा और दही.

Aloevera Benefits for Hair Growth: आज के समय में लोगों के बीच बालों के झड़ने की समस्या बढ़ गई है. समय से पहले बालों का सफेद होना और झड़ना आज के समय में अमूमन हर कोई इस समस्या का सामना कर रहा है. वैसे तो बाजार में ऐसे कई प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो इस तरह की समस्याओं को कम करने का दावा करते हैं, लेकिन इनमें मौजूद केमिकल्स कई बार आपको फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए लोगों के बीच घरेलु नुस्खों का क्रेज बढ़ गया है. ये ना सिर्फ बालों को हेल्दी, घने और काले बनाने में मदद करते हैं. इसके साथ ही इनसे किसी तरह का साइड इफेक्ट होने का खतरा भी ना के बराबर होता है. तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ही होम रेमेडि लेकर आए हैं जो आपके बालों को काला, घना और लंबा बनाने में मदद करेगी. 

इस घरेलु नुस्खे की सबसे खास बात यह है कि इसे बनाने के लिए आपको बाजार से जाकर एक्सट्रा कुछ खरीदने की जरूरत नहीं पडे़गी. आपके किचन में मौजूद चीजों से ही आप इस हेयर टॉनिक को बना सकते हैं. 

बालों को मजबूत बनाने के लिए हेयर टॉनिक ( Hair Growth Home Remedies)

ब्लड प्रेशर के मरीज हैं तो रोज सुबह उठते ही खा लें ये काली चीज, कंट्रोल रहेगा बीपी, स्किन और बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद

सामग्री 

  • एलोवेरा जेल
  • करी पत्ता
  • दही
  • नारियल तेल 

कैसे बनाएं हेयर टॉनिक 

इस हेयर टॉनिक को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में एलोवेरा जेल निकाल लें. अब उसमें करी पत्ते, दही और नारियल तेल को मिला लें. इसके बाद इन सभी चीजों को मिक्सर में डालकर पीस लें. अब इसको छन्नी की मदद से रस को निकाल कर अलग कर लें. कॉटन या ब्रश की मदद से इसे अपने बालों की जड़ों और बालों के सिरे तक लगाएं. लगभग आधा घंटे बाद बालों को धोकर साफ कर लें. हफ्ते में 1 बार इन हेयर टॉनिक का इस्तेमाल करें.  7 बार इस्तेमाल करने में ही आपको बालों में घनापन और कालापन दोनों ही नजर आने लगेगा. 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)