Baby Corn Masala: इंडियन स्टाइल करी को देना चाहते हैं एक यूनिक टेस्ट, तो ट्राई करें बेबी कॉर्न मसाला रेसिपी

Baby Corn Masala: बेबी कॉर्न को किसी भी डिश में स्वाद को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. बेबी कॉर्न में बहुत सारे पौष्टिक तत्वों के अलावा प्रोटीन, आयरन, फाइबर और विटामिन के गुण भी पाए जाते हैं.

खास बातें

  • बेबी कॉर्न मसाला बहुत ही टेस्टी रेसिपी है.
  • बेबी कॉर्न को पास्ता और सूप में भी इस्तेमाल करते हैं.
  • बेबी कॉर्न मसाला रेसिपी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Baby Corn Masala: आपने अपने पास्ता, वेज पिज़्ज़ा, सूप और सलाद में बेबी कॉर्न्स को बहुत पाया होगा. अपने अनोखे हल्के पीले रंग के अलावा, बेबी कॉर्न को किसी भी डिश में क्रंचीपन लाने के लिए श्रेय दे सकते हैं. बेवी कॉर्न्स को कई व्यंजन में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें बहुत सारे पौष्टिक गुणों के अलावा प्रोटीन, आयरन, फाइबर और विटामिन पाए जाते हैं. आप इसे सामान्य व्यंजन में शामिल कर सकते हैं. जो आपके पकवान की रेसिपी को स्टार भी बना सकते हैं जैसे कि यह आपके लिए है.

यह कोई साधारण रेसिपी नहीं है, यह ऐसी चीज है जिसे आपने शायद पहले कभी नहीं देखा या सुना होगा. यहां हमारे पास एक इंडियन स्टाइल की सब्ज़ी और करी है. जिसे बेबी कॉर्न की मुख्य सामग्री के साथ बनाया गया है. हमें यकीन है कि आप इस रेसिपी के आइडिया से सरप्राइज हो जाएंगे. जब आप इसके बारे में जानेंगे.

ऊपर बेबी कॉर्न मसाला की रेसिपी को एनडीटीवी के फूड वीडियो में देखें, और आप देखेंगे कि इसे बनाना कितना आसान है. किसी भी साधारण इंडियन करी की तरह, करी पत्ते टमाटर, अदरक, लहसुन, जीरा, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर आदि मसालों के साथ मसालेदार सॉस और टमाटर प्यूरी की गाढ़ी ग्रेवी को पकाकर बेबी कॉर्न मसाला बनाएं. बेहतर स्वाद के लिए धनिया की पत्तियों के साथ गार्निश करना न भूले. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें

Indian Cooking Tips: मुम्बई स्टाइल से घर पर फटाफट बनाएं हाई प्रोटीन अंड़ा भुर्जी डिश

9 Best Veg and Non Veg Tikka Recipes: सर्दी के मौसम में मजा लें इन 9 बेहतरीन वेज और नॉन वेजिटेरियन टिक्का रेसिपीज का

Winter Healthy Foods: ठंड से बचने के लिए डाइट में शामिल करें, ये 5 बेहतरीन फूड्स

Ginger Tea: सेहत के लिए हानिकारक है अधिक अदरक चाय का सेवन, जाने चार साइड इफेक्‍ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस एंटी-इंफ्लेमेटरी लेमन-दालचीनी चाय के साथ मैनेज करें डायबिटीज Recipe Inside