Skin Care Routine: सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन के लिए मूली का बनाएं फेस पैक, बालों पर लगाने से Hair Fall से भी मिलेगा छुटकारा!

Effective Skin Care Routine: मूली स्किन के लिए (Radish For Skin) फायदेमंद हो सकती है. मूली का पेस्ट न सिर्फ स्किन के लिए बल्कि मूली बालों (Radish For Hair) के लिए भी फायदेमंद माना जाती है. बालों का झड़ना रोकने (Prevent Hair Fall) और बालों को सिल्की बनाने (Make Hair Silky) के लिए न जाने आप क्या-क्या उपाय करते होंगे. एक बार मूली का उपयोग करें और देखें कमाल...

Skin Care Routine: सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन के लिए मूली का बनाएं फेस पैक, बालों पर लगाने से Hair Fall से भी मिलेगा छुटकारा!

Best Skin Care Routine: मूली स्किन और बालों के लिए फायदेमंद कमाल हो सकती है.

खास बातें

  • ग्लोइंग स्किन पाने के लिए स्किन पर लगाएं मूली का फेस पैक.
  • मूली का पेस्ट बनाकर रोजाना स्किन पर लगाने से मिलेगी बेदाग स्किन.
  • मूली बालों के स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद हो सकती है.

Best Skin Care Routine: मूली स्किन के लिए (Radish For Skin) फायदेमंद हो सकती है. मूली का पेस्ट न सिर्फ स्किन के लिए बल्कि मूली बालों (Radish For Hair) के लिए भी फायदेमंद माना जाात है. बालों का झड़ना रोकने (Prevent Hair Fall) और बालों को सिल्की बनाने (Make Hair Silky) के लिए न जाने आप क्या-क्या उपाय करते होंगे, साथ स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए भी कई तरह के नुस्खे (Remedies) अपनाते होंगे, लेकिन आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि आसानी से मिलने वाली मूली आपके बालों और स्किन (Radish For Hair And Skin) के लिए रामबाण साबित हो सकती है. अच्छी स्किन के लिए न जाने आप कितने प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन मूली आपकी स्किन के लिए नेचुरल उपाय (Natural Remedy For Skin) हो सकती है.

Ayurvedic Kadha For Acidity: एसिडिटी और कब्ज से राहत पाने के लिए असरदार है यह काढ़ा, पाचन के लिए भी है फायदेमंद!

हेल्दी स्किन (Healthy Skin) पाने के लिए मूली काफी फायदेमंद है! लेकिन इसके लिए आपको मूली को स्किन पर लगाने के तरीके (How To Apply Radish On Skin) जानने होंगे. कुछ लोग बालों का झड़ना रोकने के लिए घरेलू नुस्खे (Home Remedies To Stop Hair Loss) अपनाते हैं. मूली में कई ऐसे तत्व होते हैं जो स्किन के लिए तो बेहतर होते ही हैं वह आपके बालों को भी झड़ने से रोक सकते हैं. त्वचा के लिए मूली के फायदे कई हैं. मूली में विटामिन-सी पाया जाता है जो स्किन के लिए फायदेमंद हो सकता है. मूली में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा के लिए असरदार हो सकते हैं.

मूली एंटी एजिंग का भी काम कर सकती है. वैसे तो मूली के स्वास्थ्य लाभ कई होते हैं लेकिन मूली स्किन और बालों के लिए खासी मानी जाती है. यहां हम बता रहे हैं कि मूली कैसे स्किन के लिए फायदेमंद हो सकती है और मूली का इस्तेमाल कैसे करें...

fm89e2t8Radish For Skin: स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाने के लिए मूली है फायदेमंद


त्वचा के लिए मूली के फायदे | Benefits Of Radish For Skin

- मूली स्किन से जुड़े रोगों को करती है दूर.
- मुंहासों से छुटकारा पाने में फायदेमंद. 
- मूली स्किन को रखती है  हाइड्रेट.
- डिटॉक्सीफाई करने में करती है मदद. 
- त्वचा में लाए नेचुरल ग्लो.
- मूली शरीर से टॉक्सिंस से दिलाती है छूटकारा. 

ऐसे बनाएं मूली का फेस पैक

मूली से बना फेस पैक आपकी त्वचा को स्वस्थ रख सकता है। इस पैक से आप आपकी त्वचा पर ब्लीच भी कर सकते है। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि अगर आपकी त्वचा अतिसंवेदनशील है, तो आप इसे न अजमाएं, क्योंकि इससे आपकी त्वचा पर हल्की जलन भी हो सकती है। हालांकि, इस पैक को लगाने से किसी भी तरह का आपको कोई साइडइफेक्ट का सामना नहीं करना पड़ेगा.

mooli ki chutney recipeSkin Care Routine: मूली का पेस्ट बनाकर बनाएं फेस पैक, जल्द दिखेगा असर!

मूली का फेसपैक बनाने का तरीका 

- मूली को छीलकर अच्छी तरह से पीस लें. 
- उसे तब तक पीसें जब तक इसका पेस्ट न बन जाए. 
- मूली के पेस्ट में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाएं. 
- इसमें कुछ बूंद जैतून का तेल भी मिल सकते हैं.

- फेसपैक को स्किन पर लगाएं और कुछ देर के लिए लगाकर धो लें. 
- इस फेसपैक का इस्तेमाल हफ्ते में करीब दो से तीन बार कर सकते हैं.
- हो सकता है यह आपकी स्किन को सूट न करें, ऐसा होने पर लगाना छोड़ दें.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com