चुंबक में चीजें चिपकते देखा होगा, लेकिन क्या किसी के शरीर में चम्मच चिपकते देखा है? यहां देखें हैरान करने वाला वीडियो

Spoons Balanced World Record: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, "मोख्तारी का मानना ​​है कि उनकी यूनिक एबिलिटी का सीक्रेट उनके शरीर से वस्तु में एनर्जी ट्रांसफर करने में सक्षम होना है.

चुंबक में चीजें चिपकते देखा होगा, लेकिन क्या किसी के शरीर में चम्मच चिपकते देखा है? यहां देखें हैरान करने वाला वीडियो

Spoons Balanced Record: शर्टलेस शरीर पर कुल 88 चम्मचों को किया बैलेंस.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (जीडब्ल्यूआर) एक्सट्राऑडिनरी अचिवमेंट पर प्रकाश डालता है, जिनमें अक्सर अजीबोगरीब लेकिन आकर्षक स्किल शामिल होती हैं. इन विश्व रिकॉर्डों के बीच, फूड रिलेटेड फीट्स हमारे हार्ट की एक्साइटमेंट को बढ़ाने में कभी फेल नहीं होते. हम सिर्फ खाने या खाना बनाने की बात नहीं कर रहे हैं. अक्सर लोग खाने-पीने से जुड़ी घरेलू चीज़ों का इस्तेमाल करके भी असामान्य रिकॉर्ड बनाते हैं. हाल ही में ईरान के एक शख्स ने अपने शरीर पर सबसे ज्यादा चम्मच बैलेंस करके नया रिकॉर्ड बनाया है. कारज के अबोलफजल सेबर मोख्तारी ने अपने शर्टलेस शरीर पर कुल 88 चम्मचों को बैलेंस करके यह उपलब्धि हासिल की. ऐसा करके उन्होंने 85 चम्मच का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया, जो 2022 में बनाया गया था

ये भी पढ़ें: मीरा कपूर ने अपने खाने-पीने के कॉम्बो का किया खुलासा, Can You Guess?

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, "मोख्तारी का मानना ​​है कि उनकी यूनिक एबिलिटी का सीक्रेट उनके शरीर से वस्तु में एनर्जी ट्रांसफर करने में सक्षम होना है." पिछले साल अपने ऑफिसियल बयान में, मोख्तारी ने जीडब्ल्यूआर को बताया, "जब तक मैं अपने अंदर मौजूद एनर्जी को उनमें (ऑब्जेक्ट) ट्रांसफर कर सकता हूं, जब तक मैं उन्हें छू सकता हूं और महसूस कर सकता हूं, तब मैं खुद को वस्तुओं पर जितना संभव हो उतना ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता हूं." मेरे शरीर पर, और मैं इसे इसी तरह करता हूं."

GWR ने हाल ही में अपनी उपलब्धि का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. यहां देखें.

स्टनिंग बैलेंस स्किल के एक और हालिया उदाहरण में, साइप्रस के एक व्यक्ति ने अपने सिर पर 319 वाइन ग्लास को बैलेंस करके गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. रिकॉर्ड-ब्रेकिंग प्रयास को कैप्चर करने वाले एक वीडियो में अरिस्टोटेलिस वेलोरिटिस के सिर पर एक दूसरे के ऊपर कई गोल ग्लास ट्रे रखी हुई दिखाई दीं, जिनमें से प्रत्येक ट्रे में वाइन ग्लास रखे हुए थे. ग्लास के इस विशाल ढेर के साथ सावधानी से चलते हुए, अरिस्टोटेलिस एक व्यक्ति के पास पहुंचा, जिसने टॉवर के टॉप पर एक और ट्रे जोड़ दी. अब ऊंची हो चुकी संरचना को बैलेंस करते हुए, उन्होंने कुछ और कदम बढ़ाए दुर्भाग्य से, जब वह उसी व्यक्ति के पास लौटा, तो शराब के गिलासों का पूरा ढेर जमीन पर गिर गया. 

ये भी पढ़ें: मीरा कपूर ने अपने खाने-पीने के कॉम्बो का किया खुलासा, Can You Guess?



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)