इन 6 स्पाइसी नॉर्थ इंडियन को कभी भी न नहीं कहेंगे आप- You Must Try

उत्तर भारत की यात्रा ​के दौरान अगर किसी ने यहां के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखे बिना अधूरी है. यहां के स्वाद में स्ट्रीट फूड से लेकर स्नैक्स की कोई कमी नहीं है.

इन 6 स्पाइसी नॉर्थ इंडियन को कभी भी न नहीं कहेंगे आप- You Must Try

खास बातें

  • यहां ऐसी ढेरों वैरा​इटी देखने को मिलती है.
  • उत्तर भारतीय स्नैक्स काफी स्पाइसी होते हैं.
  • इन मजेदार स्नैक्स को खाने का भी अपना एक अलग मजा है.

उत्तर भारत की यात्रा ​के दौरान अगर किसी ने यहां के स्वादिष्ट व्यंजनों का स्वाद चखे बिना अधूरी है. यहां के स्वाद में स्ट्रीट फूड से लेकर स्नैक्स की कोई कमी नहीं है. खस्ता पकौड़ों से लेकर नरम कबाब तक, यहां ऐसी ढेरों वैरा​इटी देखने को मिलती है, बशर्ते है कि आप इन्हें तलाशने के इच्छुक हों. उत्तर भारतीय स्नैक्स के बारे में एक और 'लोकप्रिय' सिद्धांत यह है कि उनमें से काफी स्नैक्स स्पाइसी होते हैं. हालांकि, इसके लिए भी हमारे पास बहुत सारे उदारण हैं, जिन्हें आप ​कभी मिस नहीं करना चाहेंगे. क्योंकि इन मजेदार स्नैक्स को खाने का भी अपना एक अलग मजा है. तो चलिए डालते हैं एक नजर इन स्वादिष्ट स्नैक्स पर:

यहां देखें 6 मसालेदार उत्तर भारतीय स्नैक्स जिन्हें कभी न नहीं कह सकते हैं:

1. मिर्ची वड़ा

यह उतना ही मसालेदार है जितना मिलता है। मिर्ची या हरी मिर्च को बीच से काट कर मैश किया हुआ आलू भर कर तैयार किया जाता है, फिर मिर्च को बेसन के बैटर में डिप करके डीप-फ्राइड त किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

nf54iii

2. मुर्ग काली मिर्च टिक्का

यह चिकन टिक्का काली मिर्च की काली मिर्च के तीखेपन के साथ आता है, यह उन लोगों के लिए एकदम परफेक्ट है जो स्पाइसी खाने के शौकीन हैं. पुदीने की चटनी के साथ इसे पेयर करें, ऊपर से थोड़ा सा नींबू निचोड़ें और इसका मजा लें. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. मसाला पापड़

रोस्टेड पापड़ पर कटी हुई प्याज, सेव, टमाटर, हरी मिर्च के साथ इस क्रंच-ट्रीट को तैयार किया जाता है. हमारी लिस्ट में न सिर्फ सबसे आसान रेसिपी है, बल्कि बच्चों की भी फेवरेट है. इसे आज ही आजमाएं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

lga8ook8

4. समोसा चाट

समोसा या चाट? सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. समोसा एक भारतीय डीप-फ्राइड पेस्ट्री है जिसे मसालेदार आलू की फीलिंग के साथ तैयार किया जाता है. इस रेसिपी में इसे चटपटी चटनी के साथ क्रश करके सर्व किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

5. स्पाइसी आलू टिक्की

चाट के बारे में सोचते ही हमारे दिमाग में पहला ख्याल आलू टिक्की का आता है. इस क्लासिक रेसिपी में स्पाइसी चटनी, मसाला और दही के साथ क्रिस्पी, स्टफ्ड आलू पैटीज़ को क्रश करके इसे बनाया जाता है, यह लंबे समय से हमारे दिलों पर राज कर रही है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

6. गोल गप्पा

इन्हें गोल गप्पे, पानी पूरी या फुचका कहा जाता है, ये छोटी, फूली हुई पूरियां मुंह में जाते ही फूट जाती हैं जो मसालेदार पुदीने के पानी से भरी होती हैं, आलू और छोले इसमें और भी स्वाद बढ़ाने का काम करते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

gol gappa

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Chaitra Navratri 1st Day 2021: नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की ऐसे करें पूजा, जानें भोग, पूजा विधि, मंत्र और रेसिपी

Sattu For Health: गर्मियों में रिफ्रेश रहने के लिए रोज पिएं सत्तू का शरबत!

Chana Dal Benefits: जानें चने की दाल खाने के पांच जबरदस्त लाभ!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com