Uber Eats पर कर रहे हैं फूड ऑर्डर, जा रहा है Zomato पर... तो ये है वजह

Zomato acquires Uber Eats: ऑनलाइन फूड डील‍िवरी (Online Food Delivery) देने वाले जोमैटो (Zomato) ने इसी क्षेत्र की अमेरिकी कंपनी उबर ईट्स (Uber Eats) के भारतीय कारोबार को खरीद लिया है. खबरों की मानें तो जोमैटो ने करीब 35 करोड़ डॉलर यानी तकरीबन 2,500 करोड़ रुपए में इसे ल‍िया.

Uber Eats पर कर रहे हैं फूड ऑर्डर, जा रहा है Zomato पर... तो ये है वजह

Zomato acquires Uber Eats: जोमैटो ने करीब 35 करोड़ डॉलर यानी तकरीबन 2,500 करोड़ रुपए में इसे ल‍िया.

Zomato Acquires Uber Eats: ऑनलाइन फूड डील‍िवरी (Online Food Delivery) देने वाले जोमैटो (Zomato) ने इसी क्षेत्र की अमेरिकी कंपनी उबर ईट्स (Uber Eats) के भारतीय कारोबार को खरीद लिया है. खबरों की मानें तो जोमैटो ने करीब 35 करोड़ डॉलर यानी तकरीबन 2,500 करोड़ रुपए में इसे ल‍िया. इस बात की जानकारी खुद उबर ईट्स ने ट्वि‍टर पर दी.  उबर ईट्स ने ट्व‍ीट करते हुए ल‍िखा '' हमनें साल 2017 में भारत में फूड डिलीवरी (Food Delivery) क्षेत्र में प्रवेश किया था और आज हमारा सफर एक दूसरी दिशा ले रहा है. जोमैटो ने उबर ईट्स को अधिगृहीत कर लिया (Zomato Acquired Uber Eats) और हम यहां और ज्‍यादा उपलब्‍ध नहीं रहेंगे. हम अपने सभी उपभोक्‍ताओं को अच्‍छे दिनों और अच्‍छे फूड की कामना करते हैं...''


जोमैटो ने उबरईट्स के भारतीय कारोबार का अधिग्रहण किया है. यह सौदा पूरी तरह से शेयर पर आधारित है. 
न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उबर को जोमैटो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी. जोमैटो ने बयान में कहा क‍ि उबर ईट्स भारत में अपना काम बंद कर देगी. अब बात करते हैं उन 26000 रेस्टोरेंट की जो उबर में लिस्टेड हैं, तो उन्‍हें, भागीदारों और उबरईट्स के ग्राहकों को जोमैटो से जोड़ा जा रहे है. ये 21 जनवरी से लागू क‍िया जा रहा है. 

Diet For Increasing Height: छोटे कद वाले न हों परेशान, ये 8 फूड हैं लंबाई बढ़ाने में कमाल, रोजाना सेवन कर तेजी से बढ़ेगी हाइट! 

जोमैटो ने बयान में कहा कि उबरईट्स भारत में परिचालन बंद करेगी और रेस्तरां , आपूर्ति भागीदारों और उबरईट्स के ग्राहकों को मंगलवार से जोमैटो प्लेटफॉर्म से जोड़ा जा रहे हैं. इंफो एडज (इंडिया) ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि लेनदेन पूरा होने पर उसकी जोमैटो में शेयर हिस्सेदारी घटकर 22.71 प्रतिशत रह जाएगी. 

रोजाना पिएंगे ये, तो दूर होंगे पिंपल, Diabetes और अस्‍थमा! दिल की सेहत और Weight Loss में भी फायदेमंद

इंफो एडज , जोमैटो में एक शेयरधारक है. जोमैटो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) दीपिंदर गोयल ने कहा , " हमें भारत के 500 से ज्यादा शहरों में ऑनलाइन खाने की डिलिवरी करने वाला व्यवसाय बनाने पर गर्व है. यह अधिग्रहण इस श्रेणी में हमारी स्थिति को मजबूत करेगा. " उबरईट्स के 41 शहरों में 26,000 रेस्तरां हैं. उसने भारत में 2017 में परिचालन शुरू किया था. जोमैटो और उबर ईट्स के बीच महीनों से बातचीत जारी थी. जोमैटो और स्विगी से कड़ी प्रतिस्पर्धा में ऊबर ईट्स को नुकसान का सामना करना पड़ रहा था. 

Healthy Diet: इन 5 हेल्दी चीजों को खाली पेट खाना हो सकता है खतरनाक, दिल और पेट की हो सकती हैं समस्याएं!

उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही ने बयान में कहा , " उबर के लिए भारत एक महत्वपूर्ण बाजार बना हुआ है और हम अपने यात्रा (कैब सेवा) कारोबार में निवेश करना जारी रखेंगे. हम जोमैटो की बेहतर पूंजी प्रबंधन के साथ तेजी से आगे बढ़ने की क्षमता से काफी प्रभावित हैं और आशा करते हैं कि वह सफलती हासिल करती रहे. "

तो अगर आप भी उबर ईट्स से ऑर्डर कर रहे हैं और आपका ऑर्डर बार-बार जोमैटो पर जा रहा है, तो अब आप समझ गए होंगे क‍ि ऐसा क्‍यों... 

(इनपुट- भाषा)

और खबरों के लिए क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss: तेजी से वजन कम करने में मदद करेगी तुलसी, जानें कैसे करें इस्‍तेमाल