Weekend Special: पनीर क्रोक्वेट से लेकर चिकन टिक्का क्रोक्वेट्स तक, इस वीकेंड ट्राई करें ये 5 टेस्टी स्नैक रेसिपीज़

इस वीकेंड किसी क्रिस्पी और क्रंची स्नैक की तलाश में है? तो ट्राई करें ये 5 टेस्टी क्रोक्वेट्स रेसिपीज़ जो आपके वीकेंड को और भी मजेदार बना सकते हैं.

Weekend Special: पनीर क्रोक्वेट से लेकर चिकन टिक्का क्रोक्वेट्स तक, इस वीकेंड ट्राई करें ये 5 टेस्टी स्नैक रेसिपीज़

वीकेंड स्पेशल रेसिपीज़

खास बातें

  • इस वीकेंड ट्राई करें ये क्रिस्पी स्नैक्स रेसिपीज़
  • क्रोकेट्स एक बेहतरीन क्रिस्पी स्नैक है.
  • यहां देखें 5 यूनिक क्रोकेट्स रेसिपीज़

वीकेंड आने का मतलब है अच्छा खाना और ढेर सारी मस्ती. ऐसा वीकेंड में ही हो पाता है जब हम तरह-तरह के डिश को एक्सपलोर और एक्सपेरिमेंट कर पाते हैं और वाकई में इस दिन किचन में खाना बनाने का आनंद ले पाते हैं. इसलिए, हमने आपके लिए एक दिलचस्प रेसिपी ढूंढे निकाला हैं! क्रोक्वेट्स एक प्रकार का गोलाकार फिंगर फ़ूड है जिसे ब्रेडक्रंब के साथ कोट किया जाता है और इसे सिग्नेचर क्रिस्पी टेक्सचर देने के लिए डीप फ्राई किया जाता है. आमतौर पर, क्रोकेट्स मैश किए हुए आलू के इस्तेमाल से बनाए जाते हैं, लेकिन हमने पांच अनोखे और दिलचस्प तरीके खोजे हैं जिनसे आप क्लासिक क्रोकेट को ट्विस्ट दे सकते हैं.

5 Unique Croquette Recipes | 5 टेस्टी क्रोक्वेट्स रेसिपीज़

1.वेजी क्रोक्वेट

हमारे पास एक क्रोक्वेट रेसिपी है जो वेजिटेरियन लोगों को बेहद पसंद आ सकती है. इन वेजी क्रोक्वेट्स की रेसिपी में एक देसी ट्विस्ट है, इसे सत्तू के आटे और दाल का इस्तेमाल करके बनाया जाता है. शाम की चाय के साथ खाने के लिए यह वेजी क्रोक्वेट्स एकदम सही स्नैक है.

2.बैंगन क्रोक्वेट

अगर आपको लगता है कि बैंगन एक टेस्टी स्नैक नहीं बन सकता, तो हम यहां आपको गलत साबित कर सकते हैं. इस रेसिपी में, हम बैंगन का इस्तेमाल एक क्रिस्पी और टेस्टी क्रोक्वेट बनाने के लिए करेंगे. बैंगन के ये क्रोकेट्स आपका दिल जीत लेंगे!
croquette 625

3.स्पेनिश क्रोक्वेट

क्या आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो स्पेनिश खाना खाने के बेहद शौकीन हैं? तो यह स्पैनिश क्रोक्वेट रेसिपी आपके लिए है. स्पेन में क्रोक्वेट्स मोटी बेकमेल सॉस (व्हाइट सॉस पास्ता बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सफेद सॉस) और चिकन हैम से बने होते हैं, जो इस क्रंची स्नैक को एक मलाईदार मीट का फील देते हैं.

4.पनीर क्रोक्वेट

पनीर की अच्छी रेसिपी भला किसे पसंद नहीं है?! ये पनीर क्रोक्वेट मसालेदार स्वाद से भरपूर होते हैं, और इन्हें एकदम क्रिस्पी बनाने के लिए फ्राई किया जाता है. इन स्वादिष्ट पनीर क्रोकेट्स को किसी भी सॉस या चटनी के साथ परोसें क्योंकि इसकी मजेदार टेस्ट इसे हर चीज के साथ स्वादिष्ट बना देगी.

chicken croquettes 625

5.चिकन टिक्का क्रोक्वेट्स

चिकन टिक्का एक ऐसी डिश है जो हर भारतीय को बेहद खूब पसंद आती है. और यही वजह है कि चिकन टिक्का का इस्तेमाल पिज्जा और पास्ता बनाने के लिए भी किया जाता है, और अब यहां तक ​ क्रोकेट भी चिकन टिक्का है. इस रेसिपी में, हम जूसी चिकन टिक्का के मैरीनेट किए हुए टुकड़ों को ब्रेडक्रंब में कोट करते हैं और उसे क्रिस्पी होने तक फ्राई करते है.

Pneumonia: What To Eat In Pneumonia: ये चीजें नहीं होने देंगी निमोनिया!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डिस्क्लेमर: एनडीटीवी इस लेख की किसी भी जानकारी की सटीकता, पूर्णता, उपयुक्तता या वैधता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है. सभी जानकारी यथास्थिति के आधार पर प्रदान की जाती है. लेख में दी गई जानकारी, तथ्य या राय एनडीटीवी के विचारों को नहीं दर्शाती है और एनडीटीवी इसके लिए कोई जिम्मेदारी या दायित्व नहीं लेता है.