Paratha For Breakfast: हेल्दी, स्वादिष्ट और देसी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो ट्राई करें ये पराठा रेसिपीज

Paratha Recipes For Breakfast: भारतीय आज भी देसी खाना पसंद करते हैं, फिर चाहे वह ब्रेकफास्ट हो, लंच हो या डिनर. तो अगर आप भी देसी खाने के शौकीन हैं लेकिन, इसमें टेस्टी और हेल्दी भी चाहते हैं तो आप ये पराठा रेसिपीज ट्राई कर सकते हैं.

Paratha For Breakfast: हेल्दी, स्वादिष्ट और देसी ब्रेकफास्ट की है तलाश तो ट्राई करें ये पराठा रेसिपीज

Paratha For Breakfast: पराठा लगभग हर भारतीय घर में पहली ब्रेकफास्ट पसंद में से एक है.

खास बातें

  • पराठे में वैरिएशन की कमी नहीं है.
  • अंडा प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • अचारी पराठे को अचार के मसाले के साथ बनाया जाता है.

Paratha Recipes For Breakfast: भारतीय आज भी देसी खाना पसंद करते हैं, फिर चाहे वह ब्रेकफास्ट हो, लंच हो या डिनर. तो अगर आप भी देसी खाने के शौकीन हैं लेकिन इसमें टेस्टी और हेल्दी भी चाहते हैं तो आप ये पराठा रेसिपीज ट्राई कर सकते हैं. पराठा लगभग हर भारतीय घर में पहली ब्रेकफास्ट (Desi Breakfast) पसंद में से एक है. उत्तर प्रदेश, पंजाब जैसे राज्यों में आज भी लोग ब्रेकफास्ट में पराठा खाना पसंद करते हैं. पराठे (Paratha Recipes) में वैरिएशन की कमी नहीं हैं,  प्लेन पराठा, अजवाइन पराठा, वेज पराठा, दाल पराठा, आलू पराठा आदि. पराठे की खास बात यह है कि इसे आप बची हुई सब्जी और दाल को भी भरकर बना सकते हैं. प्लेन पराठे हों या स्टफड पराठे आप इन्हें दही, अचार, चटनी के साथ पेयर कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं कुछ आसान पराठा रेसिपीज के बारे में जिन्हें आप ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं.

ब्रेकफास्ट के लिए बेस्ट पराठा रेसिपीज-

1. प्याज पराठा-

प्याज पराठा गर्मी के मौसम में खूब पसंद किया जाता है. इसे बनाना भी काफी आसान है. इसे बनाने के लिए आटे और मैदे का एक लिक्विड बैटर तैयार किया जाता है. जिसमें प्याज, गार्लिक और चिली डालकर पराठा बनाया जा सकता है.

in836mk8

2. दही पराठा-

गर्मियों के दिनों के लिए दही पराठा एक हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट में से एक है. इस पराठे को बनाने के लिए, आटा दही और बहुत सारे मसालों और हर्ब को एक साथ डालकर आटा गूंथा जाता है. फिर इस आटे से पराठे बनाए जाते हैं. 

3. अचारी पराठा-

यह एक यूनिक पराठा रेसिपी है क्योंकि, इसमें अचार का टैंगी टेस्ट है. इसे पराटे को बनाने के लिए अचार के मसाले का प्रयोग किया जाता है. इसमें प्याज, हरी धनिया, कई तरह के मसाले और अचार का मसाला डालकर बनाया जाता है. 

4. अंडा पराठा-

अंडा प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है अंडे के पराठे बनाने के लिए आपको ऑमलेट जैसा लिक्विड तैयार करना है. फिर इस लिक्विड से फ्लेट ब्रेड पर डालकर पकाना है. इसे बनाना बहुत ही आसान है. ब्रेकफास्ट के लिए आप झटपट अंडे के पराठे बना सकते हैं. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.