Mother's Day 2022: इन 5 इंडियन रेसिपीज़ के साथ मदर्स डे को बनाएं और भी खास

Mother's Day 2022: हर साल मदर्स डे मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. इस साल मदर्स डे का सेलिब्रेशन 8 मई को किया जाएगा. मदर्स डे बस एक जरिया देता है कि आप मां के लिए अपनी तरफ से कुछ कर सकें.

Mother's Day 2022: इन 5 इंडियन रेसिपीज़ के साथ मदर्स डे को बनाएं और भी खास

Mother's Day 2022: मदर्स डे पर मां के लिए बनाएं ये स्वादिष्ट रेसिपीज़

खास बातें

  • हर साल मदर्स डे मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है.
  • इस साल मदर्स डे का सेलिब्रेशन 8 मई को किया जाएगा.
  • अगर आपकी मां नॉनवेज खाती हैं. तो आप चिकन की डिश बना सकते हैं.

Mother's Day 2022: हर साल मदर्स डे (Mothers Day 2022) मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. इस साल मदर्स डे का सेलिब्रेशन 8 मई को किया जाएगा. मदर्स डे वो एक सुंदर दिन है, जो दुनिया भर की सभी माताओं के सम्मान में मनाया जाता है. मां एक बच्चे को जन्म देती है और जीवनभर के लिए दोनों के दिल के तार जुड़ जाते हैं. आजकल सोशल मीडिया के चलते ये दिन काफी प्रचलित हो गया है, और सभी की जानकारी में आने लगा है. इस दिन को हर कोई अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं, कोई अपनी मां को संदेश भेजकर तो कोई उन्हें कई तरह के सरप्राइज और गिफ्ट देकर. इस दिन की शुरूआत 9 मई 1914 को अमेरिकी प्रेसिडेंट वुड्रो विल्सन ने एक लॉ पास कर की थी. जिसमें लिखा था कि मई महीने के हर दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाएगा. इसके बाद ही मदर्स डे अमेरिका, भारत और कई देशों में मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाने लगा. मदर्स डे बस एक जरिया देता है कि आप मां के लिए अपनी तरफ से कुछ कर सकें.

Mother's Day 2022: मां के लिए बनाएं ये स्वादिष्ट रेसिपीज़:

11. काली दाल-

यदि आप कुछ सिंपल और हेल्दी रेसिपी की तलाश में हैं तो आप काली दाल को बना सकते हैं. काली दाल को उबले हुए चावल, जीरा चावल या सिर्फ चपाती के साथ पेयर कर सकते हैं. इसे कई सारे मसालों के साथ बनाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

fesh232

2. कश्मीरी राजमा-

राजमा, जिसे बींस भी कहा जाता है, राजमा एक पॉपुलर डिश में से एक है. आप इसे अपनी मां के लिए मदर्स डे पर बना सकते हैं. इसे बनाना बहुत ही आसान है और हमें उम्मीद है कि ये आपकी मां को भी जरूर पसंद आएगा. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. गट्टे की सब्जी-

यह डिश राजस्थान की है लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी इतनी है कि इसे देशभर में पसंद किया जाता है. यह एक करी है जिसमें आपको पहले बेसन के पकौड़े बनाने होंगे और फिर उन्हें मसालेदार ग्रेवी में डुबाना होगा. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

4. मालाबार फिश-

फिश बिरयानी केरल में एक पॉपुलर डिश है. अगर आपकी मां को फिश खाना पसंद है तो आप इस डिश को बना सकते हैं. इसे कई मसालों के साथ बनाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

5. चिकन मसाला-

अगर आपकी मां नॉनवेज खाती हैं. तो आप चिकन की डिश बना सकते हैं. अमृतसरी चिकन मसाला एक शानदार करी है, जिसे कई तरह के मसालों के साथ पकाया जाता है. पूरी रेसिपी यहां देखें.

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.