Kuttu Khichdi: नवरात्रि व्रत में खाना चाहते हैं टेस्टी स्नैक तो ट्राई करें कुट्टू खिचड़ी

Kuttu Khichdi Snack: नवरात्रि 2021 का पर्व शुरू है! इस साल नवरात्रि 7 अक्टूबर 2021 से 15 अक्टूबर 2021 तक रहेंगी. हर साल इस पावन पर्व को देवी दुर्गा के अवतार की आराधना कर मनाया जाता है.

Kuttu Khichdi: नवरात्रि व्रत में खाना चाहते हैं टेस्टी स्नैक तो ट्राई करें कुट्टू खिचड़ी

Kuttu Khichdi: प्रत्येक दिन देवी दुर्गा के नौ अवतारों में से एक की पूजा की जाती है.

खास बातें

  • नवरात्रि व्रत में नमक, आटा, प्याज और लहसुन खाने की मनाही होती है.
  • व्रत के दौरान व्रत में कुट्टू खिचड़ी का स्वाद ले सकते हैं.
  • कुट्टू खिचड़ी एक टेस्टी स्नैक है.

Kuttu Khichdi Snack:  नवरात्रि 2021 का पर्व शुरू है! इस साल नवरात्रि 7 अक्टूबर 2021 से 15 अक्टूबर 2021 तक रहेंगी. हर साल इस पावन पर्व को देवी दुर्गा के अवतार की आराधना कर मनाया जाता है. प्रत्येक दिन देवी दुर्गा के नौ अवतारों में से एक की पूजा की जाती है. कुछ लोग पूरे नौ दिनों तक उपवास रखकर पूजा कर इसे मनाते हैं. नवरात्रि व्रत में नमक, आटा, प्याज और लहसुन खाने की मनाही होती है. इसलिए, हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लाए हैं. जिसे आप नवरात्रि व्रत के दौरान व्रत में कुट्टू खिचड़ी का स्वाद ले सकते हैं. 

कुट्टू, जिसे एक प्रकार का अनाज भी कहा जाता है, का आनंद लेने के लिए एक टेस्टी व्रत-फ्रेंडली स्नैक बनाने के लिए उपयोग किया जाता है. एक प्रकार का अनाज है और यह ग्लूटेन फ्री है. यह उन कुछ अनाजों में से एक है जिन्हें नवरात्रि के उपवास के दौरान खाया जा सकता है. यह रेसिपी साबूदाने की खिचड़ी से काफी मिलती-जुलती है लेकिन इसमें कुट्टू का इस्तेमाल होता है. कुट्टू खिचड़ी एक स्वादिष्ट और मसालेदार नवरात्रि स्नैक बनाती है जो आपको ड्रूल कर देगी!

kuttu

कुट्टू, जिसे एक प्रकार का अनाज भी कहा जाता है.

कैसे बनाएं नवरात्रि स्नैक रेसिपीः (How To Make Kuttu Khichdi)

एक पैन में घी गरम करें, उसमें जीरा डालें और उनके चटकने तक भूनें. फिर हरी मिर्च, अदरक डालें और कुछ सेकंड के लिए भूनें. आलू डालें और कुरकुरे होने तक पकाएं. चलाते रहें. भुनी हुई मूंगफली डालें और फिर धुला हुआ एक प्रकार का अनाज डालें. पानी में डाले, इसे सेंधा नमक और चीनी के साथ सीज़न करें. पैन को ढककर धीमी आंच पर खिचड़ी को पकने दें. धनिया से गार्निश करें.

कुट्टू खिचड़ी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

डॉक्‍टरों ने कहा था Count Your Days,अब कैंसर को हरा खुशियां गिन रहा है अमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com