Chicken Bhindi Recipe: रेगुलर भिंडी से हो गए हैं बोर तो जुबां को दें एक नया स्वाद और बनाएं चिकन भिंडी

Chicken Bhindi Recipe: "आज रात क्या खाना है?" इंडियन फैमिली में यह शायद सबसे अधिक सोचा जाने वाला प्रश्न है. रात के खाने का समय दिन के बाद का वो मील है जिसका हम सभी बेसब्री से इंतजार करते हैं.

Chicken Bhindi Recipe: रेगुलर भिंडी से हो गए हैं बोर तो जुबां को दें एक नया स्वाद और बनाएं चिकन भिंडी

Chicken Bhindi Recipe: चिकन भिंडी को नॉनवेजिटेरियन लोग आसानी से हेल्दी डिनर के लिए बना सकते हैं.

खास बातें

  • चिकन भिंडी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • चिकन भिंडी को आसानी से बना सकते हैं.
  • वीकेंड के लिए परफेक्ट है चिकन भिंडी.

Chicken Bhindi Recipe: "आज रात क्या खाना है?" इंडियन फैमिली में यह शायद सबसे अधिक सोचा जाने वाला प्रश्न है. रात के खाने का समय दिन के बाद का वो मील है जिसका हम सभी बेसब्री से इंतजार करते हैं. क्योंकि काम से भरे बिजी दिन के बाद हमें अपने फैमिली के साथ आराम करने का मौका मिलता है. रात के खाने के लिए क्या है के बारे में जिज्ञासा हमारे मन में ऑफिश समय के दौरान रहती है! आज हमें एक ऐसी स्वादिष्ट रेसिपी मिली है जिसे नॉनवेजिटेरियन लोग आसानी से हेल्दी डिनर के लिए बना सकते हैं, इसे चिकन भिंडी कहते हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, भिंडी की सब्जी चिकन करी से मिलती है ताकि हमें मसालेदार भिंडी चिकन दिया जा सके.

यह लिप-स्मैकिंग डिश आइडियल वीक के इंडलेंस के लिए बनता है. गरम मसाला, अदरक-लहसुन का पेस्ट और दही की महक जैसे मसालों के साथ, यह रेसिपी स्वाद का एक समान संतुलन प्रदान करता है जो इसे बहुत मसालेदार नहीं, बल्कि स्वादिष्ट बनाता है. आप इस सब्जी को रोटी, परांठे या नान और कुल्चा जैसी चीजों के साथ भी खा सकते हैं. यह दाल चावल के कॉम्बिनेशन के साथ भी अच्छी तरह फिट होगा.  

Papaya Leaf Juice: इन 5 जबरदस्त फायदों को पाने के लिए पपीता के पत्तों का घर पर बनाएं जूस और रहें तंदरुस्त

nor9mk

चिकन भिंडी घर पर कैसे बनाएं- How To Make Bhindi Chicken At Home: 

इस चिकन भिंडी को बनाने के लिए, आपको चिकन को अलग से पकाना होगा, फिर भिन्डी तैयार करनी होगी और फिर दोनों को एक साथ मिलाना होगा. 

किस्मत वाले हैं वो लोग जिन्हें "2 June Ki Roti" नसीब है, जानें क्या है इसका मतलब

एक कड़ाही में तेल गरम करें और उसमें प्याज़, ज़ीरा, साबुत लाल मिर्च और करी पत्ता भूनें. जब जीरा चटकने लगे तो इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट डाल कर मसाले को भून लें. कटा हुआ चिकन और टमाटर डालें. अच्छी तरह मिलाएं और चिकन को 5-10 मिनट तक या पूरी तरह से पकने तक पकाएं. इसे अलग रख दें. 

दूसरे पैन में तेल गरम करें और भिंडी को भूनें. इसमें नमक, गरम मसाला, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर और लाल मिर्च पाउडर डालकर अच्छी तरह मिला लें. अब इसमें पका हुआ चिकन डालें और इसे तब तक चलाएं जब तक भिंडी के मसाले चिकन में भीग न जाएं. चिकन को क्रीमी टेक्सचर देने के लिए उसमें थोड़ा सा दही और पानी डालें. चिकन भिन्डी तैयार है! 

Side Effects Of Vegetables: क्या इन 4 पौष्टिक सब्जियों के दुष्प्रभावों के बारे में जानते हैं आप? अगर नहीं तो यहां पढ़ें

चिकन भिंडी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आसान लगता है, है ना?! इस स्वादिष्ट चिकन भिंडी को घर पर बनाएं और अपनी यूनिक कुकिंग स्किल से अपने परिवार को सरप्राइज करें. 

How to Reverse Diabetes Naturally | कैसे करें डायबिटीज को रिवर्स, जानें एक्सपर्ट से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com