विज्ञापन
This Article is From Aug 23, 2021

Easy Breakfast Recipes: यहां हैं सबसे आसान ब्रेकफास्ट रेसिपीज, मेहनत होगी कम, जायका मिलेगा मनपसंद

Breakfast Recipes: यहां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं बहुत ही इजी और टेस्टी ब्रेकफास्ट रेसिपीज, जिसे बड़ी ही आसानी से घर पर बनाया जा सकता है.

Easy Breakfast Recipes: यहां हैं सबसे आसान ब्रेकफास्ट रेसिपीज, मेहनत होगी कम, जायका मिलेगा मनपसंद
Breakfast Recipes: यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं बहुत ही इजी और टेस्टी ब्रेकफास्ट रेसिपीज

Quick Breakfast Recipes: रोज टेंशन होती है कि आज नाश्ते में क्या बनाएं. हर कोई आसामी से झटपट बनने वाले और खाने में स्वादिष्ट रेसिपीज की तलाश में रहता हैं. अब ज्यादा टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि यहां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं बहुत ही इजी और टेस्टी ब्रेकफास्ट रेसिपीज, जिसे बड़ी ही आसानी से घर पर बनाया जा सकता है. हम  जिन नाश्तों के बारे में आपको बता रहे उनके लिए आपको न तो ज्यादा परेशान होना पड़ेगा और न ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. आइए जानते हैं इजी नाश्ते की कुछ रेसिपीज.

आज ही ट्राई करें ये ब्रेकफास्ट रेसिपीज | Try These Breakfast Recipes Today

1. ब्रेड पकोड़ा

नाश्ते में कुछ चटपटा करारा खाना का मन है तो ब्रेड पकौड़ा जरूर बना लीजिए. ब्रेड में मसाले वाले आलू भर कर बेसन के साथ तल कर इसे चंद मिनटों में ही बनाया जा सकता है. इसे सलाद और सॉस के साथ खाने में मजा आ जाएगा.

2. बेसन का चीला

हेल्दी और स्वादिष्ट बेसन चीला भी यहां नाश्ते में लोगों की पसंद है. इसे बेसन और सूजी के मसाले दार घोल से बनाया जाता है. इसे और ज्यादा टेस्टी बनाने के लिए इसमें कई प्रकार की सब्जियां डाली दी जाती हैं. जैसे- शिमला मिर्च, गाजर, टमाटर, पत्ता गोभी आदि. इस बेसन के चीले को सादा या धनिया मिर्च की हरी चटनी के साथ खाया जाता है. इसके अलावा मीठी इमली की चटनी या टमैटो कैचप के साथ भी लोग खाते हैं.

3. फ्रेंच फ्राइज

जल्दी में हैं और टेस्टी खाने का मन है तो फ्रेंच फ्राइज बना सकते हैं. इसे गरमा गर्म चाय के साथ खाए या चिल्ड कोल्डड्रिंक के साथ इसका मजा ले दोनों ही सूरत में आपका जायका बन जाएगा. इसे घर पर बनाना भी आसान ही है. आलू को फ्राइज की शेप में काट कर उसे अच्छे से धो लें ताकि स्टार्च निकल जाए, फिर इसमें नमक, मिर्च और दूसरे मसाले मिला कर फ्राई कर लें.

4. आलू सैंडविच 

ये सैंडविच आसानी से और झटपट बन जाती है. आलू का मसाला तैयार करें और उसे ब्रेड के बीच रख कर इसे पैन पर बटर लगाकर सेक लें आलू सैंडविच तैयार है.

5. वेज सैंडविच 

फटाफट कुछ टेस्टी खाने का मन है तो सोचना क्या वेज सैडविच बनाइए. ये जितनी आसानी से बनती है, उतनी ही टेस्टी भी लगती है. आलू के साथ हरी सब्जियों को मिलाकर इसका मसाला तैयार कर लें और फिर सैंडविच बनाएं.

क्या है बच्चे पैदा करने की सही उम्र-

6. मेयोनीज सैंडविच 

इस सैंडविच से बढ़िया चीज कोई दूसरी नहीं हो सकती है. इसमें खीरा और टमाटर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, इसलिए इसे खीरा टमाटर सैंडविच भी कहा जाता है.

7. ब्रेड पिज्जा

ब्रेड पिज्जा  एक बेहद लजीज स्नैक्स है. इसे घर पर आसानी से बनाया जा सकता है और खाने में तो इतना टेस्टी होता है कि आप मार्केट का पिज्जा नहीं याद रखेंगे, इसे ही बार-बार बनाएंगे. इसके लिए ब्रेड के साथ चीज़ डालकर बनाए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हर रोज जंक फूड खाने से शरीर में हो सकती है इन पोषक तत्वों की कमी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट
Easy Breakfast Recipes: यहां हैं सबसे आसान ब्रेकफास्ट रेसिपीज, मेहनत होगी कम, जायका मिलेगा मनपसंद
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Next Article
एक गिलास संतरे का जूस या एक साबुत संतरा क्या है ज्यादा फायदेमंद, जानिए दोनों की न्यूट्रिशन वैल्यू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com