Oily Food: ऑयली फूड खाने के बाद करें ये काम नहीं बढ़ेगा वजन...

Health Tips: बरसात का मौसम है ऐसे में पानी की फुहार के साथ कुछ ऑयली और चटपटा खाने का मन भला किसका नहीं करता, लेकिन वजन न बढ़ जाए इस बात की चिंता करके हम अपनी पसंद की चीजों को खाना छोड़ देते हैं.

Oily Food: ऑयली फूड खाने के बाद करें ये काम नहीं बढ़ेगा वजन...

Oily Food: डिटॉक्स ड्रिंक सेहत को दुरुस्त रखने में भी मददगार है.

Oily Food: बरसात का मौसम है ऐसे में पानी की फुहार के साथ कुछ ऑयली और चटपटा खाने का मन भला किसका नहीं करता, लेकिन वजन न बढ़ जाए इस बात की चिंता करके हम अपनी पसंद की चीजों को खाना छोड़ देते हैं. असल में ऑयली फूड का ज्यादा सेवन न केवल वजन को बढ़ाने बल्कि अन्य स्वास्थ्य समस्याओं की वजह भी बन सकता है. लेकिन अगर आप वजन की चिंता किए बिना ऑयली फूड का मजा लेना चाहते हैं तो आप ले सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. आप अपनी पसंद की ऑयली चीजों को खा सकते हैं. बर्सते कुछ बातों का ध्यान रख कर. अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो आप अपने स्वाद और वजन दोनों को बैलेंस रख सकते हैं. 

स्वाद और वजन को ऐसे करें बैलेंस- How To Balance The Taste And Weight: 

1. डिटॉक्स ड्रिंक-

अगर आपने ऑयली खाना खाया है तो आप डिटॉक्स ड्रिंक पीएं इससे शरीर में जमा होने वाले विषाक्त पदार्थ को बाहर निकालने और वजन को कम करने में मदद मिल सकती है. साथ ही डिटॉक्स ड्रिंक सेहत को दुरुस्त रखने में भी मददगार है. 

Anti Aging Diet: 40 के बाद भी 25 जैसी दिखना चाहती हैं तो इन Collagen फूड्स को डाइट में करें शामिल

r06oorkg

2. गुनगुना पानी-

हममें से कई लोग रोजाना सुबह गुनगुना पानी पीना पसंद करते हैं. क्योंकि इससे शरीर में जमा गंदगी को बाहर निकालने में मदद मिलती है. ठीक उसी तरह ऑयली फूड खाने के बाद गुनगुना पानी पीने से पाचन के साथ-साथ वजन को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है. 

मानसून में Adrak वाली चाय पीने से शरीर को मिलते हैं ये 4 अद्भुत फायदे

3. सोने से बचें-

अगर आपने ऑयली फूड खाया है तो कम से कम 20 मिनट की वॉक करें. खाने के बाद तुरंत लेटने से बचें, वरना आपका वजन बढ़ सकता है, साथ ही पाचन भी बिगड़ सकता है. 

Asafoetida With Milk: दूध में हींग, सुनने में भले ही लगे अजीब लेकिन फायदे जान हो जाएंगे हैरान...

स्ट्रीट फूड्स खाने के शौकीन हैं? ट्राई करें ये टेस्टी वेज मोमोज़ रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.