एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने गर्मी को मात देने के लिए इस बंगाली मील का उठाया लुत्फ, यहां देखें तस्वीर

Anushka Sharma Bengali Meal: गर्मियां आ चुकी हैं और इसलिए यह समय हर चीज को ठंडा और कम्फर्ट बनाने का है. टेम्प्रेचर में बढ़ोत्तरी के साथ, हम अपनी डाइट में बदलाव का अनुभव कर रहे हैं. गर्म और रिच फूड्स की जगह कम्फर्ट फूड ने ले ली है और कॉफी और चाय पर कूलरों ने कब्जा कर लिया है.

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने गर्मी को मात देने के लिए इस बंगाली मील का उठाया लुत्फ, यहां देखें तस्वीर

Anushka Sharma: अनुष्का कई प्रकार के फूड और लोकल फूड को ट्राई करने से कभी नहीं कतराती हैं.

खास बातें

  • अनुष्का शर्मा खाने की बड़ी शौकीन है.
  • अनुष्का शर्मा लोकल फूड भी खाना पसंद करती हैं.
  • अनुष्का शर्मा ने इस बंगाली फूड के मजे लिए.

Anushka Sharma Bengali Meal: गर्मियां आ चुकी हैं और इसलिए यह समय हर चीज को ठंडा और कम्फर्ट बनाने का है. टेम्प्रेचर में बढ़ोत्तरी के साथ, हम अपनी डाइट में बदलाव का अनुभव कर रहे हैं. गर्म और रिच फूड्स की जगह कम्फर्ट फूड ने ले ली है और कॉफी और चाय पर कूलरों ने कब्जा कर लिया है. बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के लिए भी यह कुछ अलग नहीं है. दिल से खाने की शौकीन, अनुष्का कई प्रकार के फूड और लोकल फूड को ट्राई करने से कभी नहीं कतराती हैं. और हम उसे इंस्टाग्राम पर अपनी सभी फूड एक्टिविटी और एक्सप्लोरेशन के बारे में अपडेट करते हुए देखते हैं. हाल ही में, वह अपनी इंस्टा-स्टोरीज़ पर अपने एक लेटेस्ट फूड के बारे में पोस्ट करने के लिए ले गई जो कई बंगालियों के लिए गर्मी को परिभाषित करता है. आश्चर्य है क्या? यह एक पंता भात की प्लेट है. जरा देखो तोः

4967p04

पंता भात (या पोइताभात) चावल को रात भर भिगोकर पानी में फर्फेंटेड किया जाता है. यह आम तौर पर बचे हुए चावल का उपयोग करके तैयार किया जाता है. इसे ठंडा करके, ऊपर से थोड़ा पानी (जिसमें चावल भिगोए जाते हैं) डालकर सेवन किया जाता है. पंता भात में बहुत ही मिट्टी का, घरेलू स्वाद है जो बहुत ही लोकल और कम्फर्टेबल है. पंता भात को आलू चोखा (मसालों के साथ उबला हुआ आलू), (बैंगन फ्रिटर), बोरी भाजा (तली हुई वड़ी), सुकनो लोन्का भाजा (तली हुई साबुत लाल मिर्च), प्याज नमक और कुछ सरसों के तेल के साथ सर्व किया जाता है. कुछ लोग आलू पेस्तो, मछ भाजा (तली हुई मछली), और भुर्जी आदि के साथ पंता भात खाना भी पसंद करते हैं.

अनुष्का हालांकि इसे बेसिक और ऑथेंटिकल रखना चाहती थीं और कुछ आलू चोखा, भाजा, सुकनो लोंका भाजा, प्याज, हरी मिर्च और कुछ सरसों के तेल के साथ चावल को पेयर किया. 

बहुत लुभावना लग रहा है, है ना? अगर आप भी अनुष्का शर्मा की तरह पेंटा भात की प्लेट का आनंद लेना चाहते हैं, तो यहां बताया गया है कि आप इसे घर पर कैसे बना सकते हैं.

  • बचे हुए चावल को रात भर पानी में भिगो दें.
  • आलू चोखा तैयार करें और भाजा शुरू करें. आलू चोखा और शुरू की गई भाजा रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. और साथ ही एक लाल मिर्च को सरसों के तेल में भून लें.
  • अब एक प्लेट में चावल और थोड़ा सा पानी लें, ऊपर से लाल मिर्च को कूट कर उसमें वही सरसों का तेल डालें. 
  • आलू चोखा, शुरू किये हुए भाजा, प्याज़ और हरी मिर्च को एक साथ लें और खाएं. 

हमारा सुझाव है कि यदि आपके पास है तो कुछ वडी तल कर खाने में थोड़ा सा क्रंच एड कर सकते हैं. यह मील न केवल आपको गर्म गर्मी की दोपहर में ठंडक पहुंचाएगा, बल्कि मील के बाद दोपहर की अच्छी नींद लेने में भी मदद करता है.

Ashwagandha: Uses, Side Effects, Interactions, Dosage | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com