Amla Ladoo Benefits: आंवला लड्डू खाने के कमाल के फायदे

Amla Ladoo Benefits: आंवला एक ऐसा सुपर हेल्दी सुपरफूड है जिसे सेहत और स्वाद से भरपूर माना जाता है. आंवले से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. और आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बता रहे हैं जो यूनिक और हेल्दी है. वो है आंवला लड्डू.

Amla Ladoo Benefits: आंवला लड्डू खाने के कमाल के फायदे

Amla Ladoo Benefits: आंवला लड्डू एक ऐसी रेसिपी है जो स्वाद के साथ सेहत से भी भरपूर है.

खास बातें

  • लड्डू हर किसी को खाना पसंद होता है.
  • देश भर में आपको लड्डू के कई वर्जन देखने को मिल जाएंगे.
  • आंवले को विटामिन सी का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है.

Amla Ladoo Eating Benefits: आंवला एक ऐसा सुपर हेल्दी सुपरफूड है जिसे सेहत और स्वाद से भरपूर माना जाता है. आंवले से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. और आज हम आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बता रहे हैं जो यूनिक और हेल्दी है. वो है आंवला लड्डू. लड्डू हर किसी को खाना पसंद होता है. देश भर में आपको लड्डू के कई वर्जन देखने को मिल जाएंगे. हर भारतीय की स्वीट लिस्ट में लड्डू पहली जगह रखता है. आंवला लड्डू (Amla Ladoo Recipe) एक ऐसी रेसिपी है जो स्वाद के साथ सेहत से भी भरपूर है. आंवले के लड्डू में विटामिन ए, बी कॉम्‍प्‍लेक्‍स, पोटैशियम, कैल्शियम, ,मैग्निशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट और फाइबर के गुण पाए जाते हैं, जो शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाने में मदद कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं आंवला लड्डू बनाने की रेसिपी और इससे होने वाले फायदे.

आंवला लड्डू खाने के फायदे- Amla Ladoo Khane Ke Fayde:

1. शुगर-

आंवले के लड्डू का सेवन कर शुगर को कंट्रोल कर सकते हैं. आंवला पेनक्रियाज के काम काज को तेज करता है और इंसुलिन के प्रोडक्शन को बढ़ता है, जिससे शुगर को कंट्रोल करने में मदद मिल सकती है.

nbojsf0o

आंवले के लड्डू का सेवन कर शुगर को कंट्रोल कर सकते हैं. Photo Credit: iStock

2. पाचन-

पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करने का काम करता है आंवला. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व पेट को सही रखने में मदद कर सकते हैं. आंवले के लड्डू का सेवन कर पाचन की समस्या में राहत मिल सकती है.

3. स्किन-

आंवले में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं, जो स्किन इंफेक्शन को कम करने में मदद कर सकते हैं. आंवले के लड्डू का सेवन कर स्किन को हेल्दी रखा जा सकता है.

4. इम्यूनिटी-

इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए आप आंवले के लड्डू का सेवन कर सकते हैं. आंवले में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो इम्यूनिटी को बूस्ट करने में मदद कर सकता है.

आंवला लड्डू बनाने की रेसिपी.

हम सभी को मीठा खाना पसंद होता है. और भारत में लड्डू के अनगिनत वर्जन भी हैं. लेकिन अगर आप कुछ यूनिक और हेल्दी लड्डू रेसिपी ट्राई करना चाहते हैं, तो आप आंवला के लड्डू बना सकते हैं. आंवले के लड्डूओं को उबले आंवला, गुड़, काला नमक, बादाम, करी पत्ता, जायफल, सौंफ, और इलायची जैसी चीजों के साथ बनाया जाता है. 

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.