दही से बनाएं ये 5 तरह के फेस पैक, Spotless और दमकती त्वचा जो देख आपके चाहने वाले पूछेंगे क्या है Glowing स्किन का राज़

Curd Face Packs: सेहत के लिए दही बेहद फायदेमंद है साथ ही स्किन के लिए भी ये काफी गुणकारी है. दही से कई सारे फेस पैक बना कर तैयार किए जा सकते हैं.

दही से बनाएं ये 5 तरह के फेस पैक, Spotless और दमकती त्वचा जो देख आपके चाहने वाले पूछेंगे क्या है Glowing स्किन का राज़

Spotless Skin: दही के साथ इस तरह बनाएं 5 अलग-अलग फेस पैक.

गर्मियों में हर रोज दही का सेवन करने की सलाह दी जाती है. दही का छाछ या लस्सी बना कर पीने से पेट ठंडा रहता है और बॉडी हाइड्रेटेड रहती है. दही में प्रोटीन, कैल्शियम, राइबोफ्लेविन, विटामिन B6 और विटामिन B12 जैसे कई सारे पोषक तत्व होते हैं. सेहत के लिए दही बेहद फायदेमंद है साथ ही स्किन के लिए भी ये काफी गुणकारी है. दही से कई सारे फेस पैक बना कर तैयार किए जा सकते हैं, जिसे आजमाकर ग्लोइंग और स्पॉट फ्री स्किन पाई जा सकती है.

हेल्दी स्किन के लिए दही से बनाएं ये फेस पैक-

1. दही और टमाटर
इस फेस पैक को बनाने के लिए दो चम्मच दही ले लीजिए और इसमें एक बड़े टमाटर का रस मिला दीजिए. इसे मिलाकर पैक तैयार करें और चेहरे पर लगा लें, सूखने पर ठंडे पानी से धो लें. दही से आपकी त्वचा एकदम सॉफ्ट हो जाएगी और स्किन टाइट भी होगी. 

सावधान! जामुन के साथ भूलकर भी ना खाएं ये 4 चीजें, सेहत पर पड़ सकता है बुरा असर...

lemmkb7g



2. दही-खीरा
एक कटोरी में 2- 3 चम्मच दही लें और उसमें एक खीरा का रस मिला दें, इसे मिक्स कर लें. अब इसे फेस पर लगाएं और सूख जाने पर धो लें.  इससे आपकी खोई हुई ग्लो लौट आएगी, साथ ही स्किन अंदर तक साफ होगी. 

Antioxidants Rich Foods: एंटीऑक्सीडेंट्स शरीर के लिए क्यों है जरूरी? क्या हैं इसके सोर्स, यहां जानें...

3. दही और बेसन
इसके लिए दो चम्मच बेसन लें, इसे पहले छान लें. अब इसमें 2 चम्मच दही डाल कर अच्छे से मिक्स कर लें. इस लेप को चेहरे पर अच्छे से फैला लें और करीब 20 मिनट तक रखें, फिर धो लें.

4. दही और मुल्तानी मिट्टी
इसके लिए दो चम्मच मुल्तानी मिट्टी और डेढ़ चम्मच के करीब दही लें और अच्छे से मिला लें. अब इस मिक्चर को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगा लें. इसे सूख जाने दें फिर सामान्य पानी से धो लें. चेहरे पर ग्लो नजर आएं और स्किन अच्छे से क्लीन हो जाएगी.

5. ओट्स और दही
एक चम्मच ओट्स का पाउडर लें उसमें थोड़ी दही मिला लें. इस पेस्ट को हथेलियों पर लेकर अच्छे से चेहरे और गर्दन की मसाज करें. इसके बाद करीब 15 मिनट रखने के बाद इसे धो लें. चेहरे पर नेचुरल ग्लो महसूस करेंगे. 

Vegetables For Weight Loss: वजन घटाना है तो इन सब्जियों को न करें इग्नोर, आज से ही बना लें अपनी डाइट का हिस्सा

कैसे बनाएं लौकी का हलवा | Lauki Halwa Recipe | Dudhi Halwa

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.