मैंने 20 साल पहले ही ऑटोबायोग्राफी लिखनी शुरू कर दी थीः शाहरुख खान

मैंने 20 साल पहले ही ऑटोबायोग्राफी लिखनी शुरू कर दी थीः शाहरुख खान

शाहरुख खान ने कहा कि वह 20 सालों से अपनी बायोग्राफी लिख रहे हैं.

नई दिल्ली:

फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे कर चुके शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' ऋतिक रोशन की 'काबिल' के साथ रिलीज हो चुकी है. उनका कहना है कि वह फिल्में तन, मन और धन के लिए करते हैं.  उन्होंने बताया कि हालांकि वह इन दिनों सिर्फ अपने लिए फिल्में कर रहे हैं. एनडीटीवी के दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा, "धन के लिए फिल्में की वो चल नहीं रहीं तो मैंने वह छोड़ दिया. रिव्यू मुझे समझ नहीं आते.. अच्छी फिल्मों के लिए भी गाली देते हैं तो अब मैं सिर्फ अपने लिए फिल्में कर रहा हूं. देवेन वर्मा ('दिल तो पागल है' में उनके को-स्टार) ने एक बार कहा था, 'एक फिल्म करो जो तन को भाए, एक जो मन को भाए और एक जो धन को भाए... सिर्फ तीन फिल्म करना साल में'. तो मैं अब जो मिल जाती है- तन, मन या धन- कर लेता हूं. मेरी फिल्मों ने लम्बे समय से ज्यादा कमाई नहीं की है."

यह सच है कि फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम होने के बावजूद पिछले कुछ समय में शाहरुख खान की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर वैसी शुरुआत नहीं की है जैसी सलमान खान की 'सुल्तान' और आमिर खान की 'दंगल' ने की. उनकी आखिरी कुछ फिल्में 'दिलवाले', 'फैन' और 'डियर जिंदगी' वैसी कमाई करने में सफल नहीं हुई जैसी साल 2013 में आई उनकी फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने की थी.

चूंकि बॉलीवुड के ज्यादातर सितारे ऑटोबायोग्राफी लिख रहे हैं तो हमने शाहरुख से पूछा कि क्या हम उनकी ऑटोबायोग्राफी की भी प्रतीक्षा कर सकते हैं. इस पर उन्होंने कहा,"उसके केवल पांच चैप्टर बाकी हैं. मैंने 20 साल पहले ही लिखना शुरू कर दिया था. वे सिर्फ घटनाएं थीं. आखिरी पांच चैप्टर मेरे काम पर आधारित हैं. शुरू में जो मैंने लिखा वे मेरी जिंदगी से जुड़ी घटनाएं और मेरे विचार थे. यह एक फिल्म की तरह है, इसमें फ्लैशबैक हैं, इंटरवल है और क्लाइमैक्स भी है. मेरे काम से जुड़े चैप्टर बोरिंग हैं."

अपनी किताब में ऋषि कपूर ने अमिताभ बच्चन पर अपने सहकलाकारों को क्रेडिट न देने का आरोप लगाया तो करण जौहर ने काजोल से अपनी दोस्ती टूटने के बारे में लिखा है. शाहरुख ने कहा कि उनकी बायोग्राफी उतनी विस्फोटक नहीं होगी. उन्होंने कहा, "मैं राहुल हूं. और मैं प्यार बांटता हूं. मेरी किताब में जिसका भी जिक्र होगा उसे एक चैप्टर मिलेगा, उन्हें वह साइन करके अपनी सहमति देनी होगी. यह अपने आप में पहला होगा."

अपनी पाकिस्तानी को-स्टार माहिरा खान के बारे में शाहरुख ने कहा, 'गानों में, प्रोमो में वह सब जगह हैं. लेकिन फिल्म में असल प्रेम कहानी मेरी और नवाज की है.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com