विज्ञापन
This Article is From Jun 24, 2015

कंगना ने टी सीरीज को भेजा लीगल नोटिस, भूषण कुमार ने भी दिया जवाब

कंगना ने टी सीरीज को भेजा लीगल नोटिस, भूषण कुमार ने भी दिया जवाब
कंगना का फाइल फोटो...
अभिनेत्री कंगना रानावत ने फ़िल्म प्रोडक्शन कंपनी टी-सीरिज़ को लीगल नोटिस भेजा है। कंगना ने इस नोटिस में कहा है कि टी-सीरिज़ उनकी अनुमति के बिना ही फ़िल्म 'आई लव न्यूयॉर्क' रिलीज़ कर रहा है। कंगना ने इस फ़िल्म की रिलीज़ को रोकने की मांग की है। वहीं, टी-सीरिज़ के मालिक भूषण कुमार ने कंगना को करारा जवाब देते हुए कहा कि फ़िल्म रिलीज़ करने के लिए किसी एक्टर की इजाज़त की ज़रूरत नहीं।

दरअसल, सनी देओल और कंगना रानावत स्‍टारर फ़िल्म 'आई लव न्यूयॉर्क' पिछले 6 सालों से बक्से में बंद है। 2 साल पहले इसे रिलीज़ करने की कोशिश की गई थी, जिसकी प्रेस कॉन्‍फ्रेस भी की गई थी। इसमें कंगना और सनी देओल शामिल भी हुए थे मगर किन्ही वजहों से फ़िल्म रिलीज़ नहीं हो सकी। अब एक बार फिर इस फ़िल्म को रिलीज़ करने की तैयारी चल रही है। इसकी ख़बर मिलते ही कंगना तिलमिला उठी हैं क्योंकि उन्हें लगता है की भूषण कुमार उनके नाम का फ़ायदा उठा रहे हैं।

कंगना के वकील रिज़वान सिद्दीक़ी ने कहा की "ये बड़ा अजीब है की हमारी क्लाइंट कंगना की इजाज़त के बिना फ़िल्म को रिलीज़ किया जा रहा है। उन्‍होंने यहां तक की प्रचार के लिए भी नहीं बुलाया। 6 साल से यह फ़िल्म बक्से में बंद थी क्योंकि रिलीज़ करने लायक नहीं थी मगर टी-सीरिज़ कंगना की शोहरत को भुनाने की कोशिश कर रहा है।''

रिज़वान ने यह भी कहा कि "कंगना से वादा किया गया था की उक्‍त फ़िल्म रिलीज़ नहीं होगी मगर अब टी-सीरिज़ अपना वादा तोड़ रहा है। ये फ़िल्म कंगना की इमेज ख़राब करेगी।" नोटिस में यह भी कहा गया है कि कंगना को इस फ़िल्म के लिए पैसे भी नहीं मिले और एग्रीमेंट की कॉपी भी नहीं दी गई।"

वहीं, दूसरी तरफ़ टी-सीरिज़ के मालिक भूषण कुमार ने कहा "अब फ़िल्म पर हमारा अधिकार नहीं है, क्योंकि हमने-अपने राइट्स 18 महीने पहले ही वेव सिनेमा को बेच दिए। रही बात कंगना की इजाज़त की तो फ़िल्म रिलीज़ करने के लिए किसी एक्टर की अनुमति लेने की ज़रूरत नहीं होती, जब तक की वो एक्टर इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राईट का सदस्य न हो। लिहाजा, कंगना की इजाज़त की ज़रूरत नहीं। रही बात पैसों की तो मैं उनके नोटिस का जवाब देने जा रहा हूं, जिसमें चेक की डिटेल्स भी होंगी की उन्‍हें कब-कब और कितने पैसे दिए जा चुके हैं। सारी पेमेंट चेक से की गई है और फ़िल्म की डबिंग के लिए आखिरी मेहनताने के रूप में 10 लाख का चेक दिया गया था। कंगना के एग्रीमेंट की कॉपी भी मेरे पास है। अगर वह भूल गईं, तो हमसे मांगना चाहिए था।''

दरअसल फ़िल्म "क्वीन" और "तनु वेड्स मनु रिटर्न्स" की सफलता के बाद कंगना के सितारे बुलंदी पर हैं और ज़ाहिर है ऐसे में रूकी हुई फ़िल्म 'आई लव न्यूयॉर्क' को रिलीज़ किया जा रहा है ताकि फ़िल्म के डूबे हुए कुछ पैसे निकल जाएं। वहीं, कंगना को भी यही दुख सता रहा है कि उनकी शोहरत का फ़ायदा कोई और उठाने की कोशिश कर रहा है। इसमें कुछ गलत भी नहीं है, क्योंकि प्रोड्यूसर अपने पैसे निकालने की कोशिश करेगा ही।

मगर कंगना को ये सोचना चाहिए कि गिने-चुने हीरो के अलावा किसी हीरो या हीरोइन की शोहरत के बिना पर फिल्म नहीं चलती। फिल्म जब अच्छी होती है, तभी चलती है। अगर कंगना की शोहरत पर फिल्म कामयाब होती तो "क्वीन" की अपार सफ़लता के बाद उनकी फ़िल्म "रिवाल्वर रानी" और 'उंगली' रिलीज़ हुई थी और ये दोनों ही फिल्में बहुत बड़ी फ्लॉप हुई थीं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजेश खन्ना का वो डायहार्ड फैन, उनकी 55 साल पहले आई फिल्म देख किया था एक्टर बनने का फैसला, पद्मश्री से हो चुके हैं सम्मानित
कंगना ने टी सीरीज को भेजा लीगल नोटिस, भूषण कुमार ने भी दिया जवाब
श्रीदेवी ने 45 साल पहले इस एक्टर के साथ किया था रोमांस, अब उसके बेटे के साथ बनी जाह्नवी कपूर की जोड़ी
Next Article
श्रीदेवी ने 45 साल पहले इस एक्टर के साथ किया था रोमांस, अब उसके बेटे के साथ बनी जाह्नवी कपूर की जोड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com