EXCLUSIVE : दिलीप कुमार को अमिताभ के साथ पद्मविभूषण दिया जाना सही नहीं : अमर सिंह

अमर सिंह की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड के दो दिग्गजों दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन को एक साथ पद्मविभूषण दिए जाने पर अमिताभ के करीबी दोस्त रहे अमर सिंह ने ऐतराज़ जताया है। अमर सिंह के मुताबिक दिलीप कुमार के साथ यह ठीक नहीं हुआ।

भारत सरकार की तरफ से इस साल अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार को एक साथ पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया और यही बात अमर सिंह को थोड़ी नागवार गुज़री।

अमर सिंह ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, "बॉलीवुड में दादा साहेब फाल्के और दिलीप कुमार का कोई विकल्प नहीं है, और इसीलिए मैं कहता हूं कि अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार को एक साथ पद्मविभूषण मिलना ठीक नहीं... अमिताभ बच्चन को पद्मविभूषण ज़रूर मिलना चाहिए, क्योंकि वह बहुत महान अभिनेता और शख्सियत हैं, मगर दिलीप कुमार को तो भारत रत्न मिलना चाहिए... और अगर दिलीप कुमार को पद्मविभूषण ही देना था तो अमिताभ बच्चन को उनके साथ नहीं, अगले साल दिया जाना चाहिए था... दोनों को एक साथ नहीं..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमर सिंह ने साफ कहा कि दिलीप कुमार अभिनय के गुरु हैं, जिनसे हर पीढ़ी के कलाकारों ने जाने-अनजाने सीखा है और प्रेरणा ली है। अमर सिंह ने दोनों अभिनेताओं को एक साथ पद्मविभूषण दिए जाने पर यह भी कहा कि दिलीप कुमार बहुत ही सीनियर हैं और उन्‍होंने सबको प्रेरणा दी है। वैसे, दोनों को एक साथ पद्मविभूषण देना ऐसा है, जैसे - "गुरु गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागूं पाएं... बलिहारी गुरु आपकी, गोविन्द दियो बताए..."