Top Headlines Today : आज के मुख्य समाचार, आज की सुर्खियां, एक नज़र आज की खबरों पर

महाराष्ट्र की सियासत के ड्राइवर सीट पर एकनाथ शिंदे बैठ गए हैं. अब बीजेपी की तैयारी सितंबर में बीएमसी चुनाव को लेकर है. देखना होगा कि उद्धव ठाकरे इस चौतरफा हमले का सामना कैसे करते हैं.

Top Headlines Today : आज के मुख्य समाचार, आज की सुर्खियां, एक नज़र आज की खबरों पर

महाराष्ट्र की सियासत के ड्राइवर सीट पर एकनाथ शिंदे बैठ गए हैं.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासत के ड्राइवर सीट पर एकनाथ शिंदे बैठ गए हैं. अब बीजेपी की तैयारी सितंबर में बीएमसी चुनाव को लेकर है. देखना होगा कि उद्धव ठाकरे इस चौतरफा हमले का सामना कैसे करते हैं. इसके अलावे आज से सिंगल यूज प्लास्टिक से बनी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. बहरहाल पढ़ते हैं देश -दुनिया की अहम खबरें एक नजर में ---

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. शिवसेना सांसद संजय राउत पात्रा चॉल जमीन घोटाले में आज ED के सामने पेश होंगे. 

  2. राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर होंगे. 

  3. देश में आज यानि शुक्रवार 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक वस्तुओं के उत्पादन, बिक्री और उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. प्लास्टिक कचरा प्रबंधन नियम के तहत सिंगल यूज प्लास्टिक की कुल 19 वस्तुओं पर यह प्रतिबंध लगाया गया है. इसका असर रेहड़ी-पटरी वालों से लेकर बड़ी कंपनियों तक पड़ेगा. मार्केट में कैंडी स्टिक, स्ट्रॉ और थर्मोकोल मिलना बंद हो जाएंगे.

  4. मोहम्मद जुबैर की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट में ज़मानत याचिका लगाई गई है. आज हाइकोर्ट इस पर सुनवाई करेगा.  इस याचिका मे पुलिस रिमांड को चेलेंज किया है

  5. पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा आज से शुरू होगी. रथयात्रा में भगवान जगन्नाथ, उनके बड़े भाई बलराम और बहन सुभद्रा का रथ भी निकाला जाता है.

  6. भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा.