"जनता चाहती है लालू-नीतीश का गठबंधन...", NDTV से बातचीत के दौरान तेजस्वी यादव के पांच बड़े बयान

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने शपथ ग्रहण के अगले दिन एनडीटीवी से बातचीत की.

पटना: बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने शपथ ग्रहण के अगले दिन एनडीटीवी से बातचीत की. जेडीयू नेता नीतीश कुमार, जिन्होंने आठवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है की अगुवाई वाले सरकार में मंत्री बने नेता ने दावा किया है कि राज्य की जनता चाहती है कि नीतीश कुमार और लालू यादव साथ रहें. 

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. तेजस्वी ने कहा, "अगर आप एनालाइज करते हैं कि कौन सी सरकार बेहतर थी, जिसने आपको सुरक्षित महसूस कराया, तो आप डेटा का विश्लेषण करते हैं, कहानियों का नहीं. कहानियां को कोई अर्थ नहीं है. लेकिन डेटा से पता चलता है कि जब एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सत्ता में थी, तब अपराध चरम पर था. लालू यादव ने कभी सांप्रदायिक ताकतों के साथ समझौता नहीं किया."

  2. आरजेडी नेता ने कहा, " हम बीजेपी की प्रतिशोध की राजनीति के लिए तैयार हैं. बीजेपी या तो आपको डराती है या खरीदती है."

  3. उपमुख्यमंत्री ने कहा, " हम समाजवादी लोग हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को सच्चा समाजवादी कहा था. इसलिए उन्हें (पीएम मोदी) खुश होना चाहिए कि वो हमारे साथ आ गए."

  4. उन्होंने कहा, " जो लोग दूसरों के खिलाफ योजना बनाते हैं, वे केवल योजना बनाने में ही व्यस्त रहते हैं. लेकिन हम, जो वास्तव में काम करते हैं, हमारा फोकस और एजेंडा दोनों बिल्कुल स्पष्ट है. हम केवल काम पर ध्यान केंद्रित करते हैं."

  5. तेजस्वी यादव ने कहा, " महागठबंधन की सरकार असली सरकार है. ये बिहार के लोगों की सरकार है. जनता यही चाहती है कि नीतीश कुमार और लालू यादव का गठबंधन हो."