पायलटों की कमी से जूझ रही विस्तारा एयरलाइंस की कई उड़ानें रद्द, यात्री हुए परेशान : 10 प्वाइंट्स

एयरलाइन कंपनी ने कहा जब तक पायलटों की कमी पूरी नहीं हो जाती, तब तक लिमिटेड फ्लाइट्स ही ऑपरेट की जाएंगी. एयरलाइन कैंसिल हुई फ्लाइट के यात्रियों को रिफंड भी करेगा.

एयरलाइन कंपनी ने कहा जब तक पायलटों की कमी पूरी नहीं हो जाती, तब तक लिमिटेड फ्लाइट्स ही ऑपरेट की जाएंगी. एयरलाइन कैंसिल हुई फ्लाइट के यात्रियों को रिफंड भी करेगा.

विस्तारा पायलट संकट की दस बड़ी बातें

  1. टाटा समूह (Tata Group) और सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) के सह-स्वामित्व वाली विस्तारा को पिछले कुछ दिनों में कई उड़ानों में देरी और फ्लाइट कैंसिल का सामना करना पड़ रहा है. 

  2. जानकारी के मुताबिक मुंबई से विस्तारा की 15 उड़ानें रद्द कर दी गई. वहीं दिल्ली से 12 उड़ानें रद्द की गई, जबकि बेंगलुरु से 11 उड़ानें रद्द की गई.

  3. एयरलाइन कंपनी ने कहा जब तक पायलटों की कमी पूरी नहीं हो जाती, तब तक लिमिटेड फ्लाइट्स ही ऑपरेट की जाएंगी. एयरलाइन कैंसिल हुई फ्लाइट के यात्रियों को रिफंड (Refund) भी करेगा.  

  4. विस्तारा एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अलग अलग ऑपरेशनल कारणों के चलते विस्तारा एयरलाइंस को फ्लाइट्स के रद्द होने से लेकर उड़ानों में देरी देखने को मिली है.

  5. एयरलाइन की तरफ से कहा गया कि हम स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं. फ्लाइट्स में देरी और रद्द होने के चलते सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए यात्री अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं.

  6. कई यूजर्स ने पिछले दिनों में 5 -5 घंटे उड़ान में देरी की शिकायत की है. कई यात्री ने फ्लाइट रद्द होने के बावजूद पूरा रिफंड ना देने की भी शिकायत कर रहे हैं.

  7. विस्तारा ने बताया कि डोमेस्टिक रूट्स में बड़े फ्लाइट B787-9 ड्रीमलाइनर और A321neo जैसे बड़े फ्लाइट को भी तैनात किया गया है, जिससे ज्यादा संख्या में यात्री उड़ान भर सकें.

  8. एयरलाइंस ने कहा कि कस्टमर्स को वैकल्पिक फ्लाइट ऑप्शंस के साथ नियमों के तहत रिफंड भी ऑफर किया जा रहा है.

  9. विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि हालात को सामान्य बनाने की भरपूर कोशिश की जा रही है. रेग्युलर कैपेसिटी  के तहत जल्द ही नियमित उड़ानें ऑपरेट करेंगी.

  10. एयर इंडिया-विस्तारा के प्रस्तावित विलय को सिंगापुर के नियामक की मंजूरी मिल गई है. इसके साथ ही दोनों विमानन कंपनियों के एक होने का रास्ता साफ हो गया है.