इन 5 पौधों को लगा लेने से घर में बनी रहती है सुख शांति, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव रहता है साथ

Vastu shastra : आज लेख में आपको ऐसे 5 पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें मां लक्ष्मी का वास होता है. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में ताकि आपको भी उनका आशीर्वाद मिल सके.

इन 5 पौधों को लगा लेने से घर में बनी रहती है सुख शांति, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव रहता है साथ

Astrology tips : अश्वगंधा का पौधा भी देवी लक्ष्मी को बहुत प्रिय होता है.

खास बातें

  • लक्ष्मणा का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार बहुत शुभ होता है.
  • हरसिंगार का पौधा भी शुभ होता है घर के लिए.
  • अश्वगंधा का पौधा भी देवी लक्ष्मी को बहुत प्रिय होता है.

Vastu plants : पौधे पर्यावरण के लिए बहुत जरूरी हैं. इनके आस-पास होने से हवा शुद्ध होती है और तो और ऑक्सीजन भी भरपूर मात्रा में मिलती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार भी कुछ पौधों को अपने घर के बगीचे में जरूर लगाना चाहिए. इससे घर की ऊर्जा सकारात्मक बनी रहती है. इसके अलावा आप बुरी (evil eye) नजर से भी दूर रहते हैं. हम लेख में आपको ऐसे 5 पौधों (5 vastu plants) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें मां लक्ष्मी (Devi Lakshmi) का वास होता है. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

किन पौधों का लगाएं घर में | Which plants should plant at home

  • लक्ष्मणा का पौधा वास्तु शास्त्र के लिए बहुत शुभ होता है. इसमें साक्षात देवी लक्ष्मी (goddess Lakshmi) का वास होता है. इसे आप घर के बागीचे या फिर बालकनी में गमले में लगा सकती हैं. इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है.

  • अश्वगंधा का पौधा पौधा भी देवी लक्ष्मी को बहुत प्रिय होता है. इसको लगा लेने से भी सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है. अगर आपने नहीं लगाया है तो जरूर लगा लीजिए. 

  • हरसिंगार का पौधा भी शुभ माना जाता है घर के लिए. यह जहां भी लगाया जाता है वातावरण शुद्ध रहता है. इससे तनाव भी दूर होता है. सफेद ओक भी आप लगा सकती हैं. इसकी अगर आप विधि-विधान के साथ पूजा करती हैं तो लाभकारी होगा घर के लिए.

Sign of auspiciousness on Holi: होली के दिन दिख जाए ये जीव तो समझ लीजिए बदलने वाला है आपका भाग्य, मिलती है गुड न्यूज

  • रजनीगंधा,  इस पौधे को लगाने से भी आपकी किस्मत चमक जाती है. इसमें औषधीय गुण होते हैं जिससे घर की ऊर्जा अच्छी बनी रहती है तो आप इसे भी लगा सकती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)