Vastu tips: घर में जरूर रखें ऐसी मूर्तियां, बदलेगी किस्मत और होगी बरकत !

Good Luck Idols: वास्तु शास्त्र के अनुसार, खुशहाली के लिए घर में कुछ मूर्तियों को रखना अच्छा होता है. ये मूर्तियां घर की कलह को शांत करके परिवार में बरकत लाती हैं.

Vastu tips: घर में जरूर रखें ऐसी मूर्तियां, बदलेगी किस्मत और होगी बरकत !

Good Luck Idols: वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में इन 3 मूर्तियों को रखने से बरकत आती है.

Vastu tips for Good Luck: वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार, घर में सामान लेते वक्त उचित दिशा का ध्यान रखना जरूरी होता है. माना जाता है सही दिशा में सामान रखने से घर में बरकत होती है. हालांकि कई बार लोग लाख कोशिश करने के बाद भी पैसा नहीं बचा पाते हैं. ऐसे लोग दिन-रात  मेहनत करने के बावजूद भी मनोनुकूल आर्थिक सफलता नहीं प्राप्त कर पाते. अगर ऐसी समस्या को लेकर आप भी परेशान हैं तो वास्तु शास्त्र में आपके लिए खास सुझाव दिए गए हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ विशेष प्रकार की मूर्तियों का जिक्र किया गया है. वास्तु (Vastu Tips) के जानकार बताते हैं कि इनका सही इस्तेमाल करने से घर का वातावरण सकारात्मक रहता है. आइए जानते हैं इसके बारे में.

सुख-समृद्धि के लिए हाथी की मूर्ति

कई घरों में रोजाना पारिवारिक कलह होता रहता है. जिस कारण से परिवार में अशांति और बरकत की कमी होने लगती है. अगर आपके घर-परिवार में भी कुछ ऐसा होता है तो घर में पीतल या चांदी की मूर्ति ले आएं. ये मूर्ति राहु दोष की समस्या को दूर करने में सहायक होती है. दरअसल वास्तु शास्त्र में हाथी को ऐश्ववर्य का प्रतीक माना जाता है. माना जाता है कि इसे घर रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

Jupiter Vakri: गुरु बृहस्पति 24 नवंबर तक रहेंगे वक्री, इन 3 राशियों का हो सकता है भाग्योदय

कछुआ

हिंदू धर्म में कछुआ को शुभ माना जाता है. धर्म ग्रथों में कछुए को भगवान विष्ण से जोड़कर देखा गया है. वास्तु शास्त्र के अनुसार जब कभी भी घर में कछुए की मूर्ति लाएं तो उसे घर के पूर्व या उत्तर दिशा में लगाएं. आप चाहें तो इसे ड्राइिंग रूप में रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र के जानकारों के मुताबिक सिर्फ धातु से बनी हुई कछुआ की मूर्ति शुभ होती है. 

मछली

वास्तु शास्त्र में मछली को तरक्की से जोड़कर देखा गया है. वास्तु शास्त्र के जानकारों के मुताबिक घर में पीतल या चांदी की मूर्ति जरूर रखनी चाहिए. इसके साथ ही इसे रखने के लिए भी उचित और वास्तु सम्मत दिशा का चयन करना चाहिए. घर में मछली की मूर्ति को हमेशा उत्तर पूर्व दिशा में ही रखें. माना जाता है कि इसके घर में आमदनी के स्रोत बनते हैं. साथ ही घर में खुशी का महौल कायम रहता है.

Maa Lakshmi: घर में कुछ ऐसे संकेत मिलने पर मां लक्ष्मी का मिलता है आशीर्वाद, जानें यहां

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com