Jupiter Vakri: गुरु बृहस्पति 24 नवंबर तक रहेंगे वक्री, इन 3 राशियों का हो सकता है भाग्योदय

Jupiter Vakri 2022: गुरु ग्रह मीन राशि में वक्री अवस्था में विराजमान हैं. गुरु इस स्थिति में आगामी 24 नवंबर तक रहने वाले हैं. ऐसे में कुछ राशियों का भाग्योदय हो सकता है.

Jupiter Vakri: गुरु बृहस्पति 24 नवंबर तक रहेंगे वक्री, इन 3 राशियों का हो सकता है भाग्योदय

Jupiter Vakri 2022: गुरु ग्रह के वक्री से इन 3 राशियों का भाग्योदय हो सकता है.

Jupiter Vakri 2022 Effect: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में गुरु ग्रह यानी बृहस्पति (Brihaspati Vakri) को शुभ माना गया है. जह गुरु ग्रह बृहस्पति राशि परिवर्तन (Guru Rashi Parivartan) करते हैं या वक्री होते हैं तो उसका असर सभी राशियों पर होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बृहस्पति देव 29 जुलाई से मीन राशि में व्रकी (Guru Vakri in Pisces) अवस्था में मौजूद हैं. ये इस स्थिति में 24 नवंबर 2022 तक रहने वाले हैं. गुरु के इस वक्री गोचर (Guru Gochar) का असर सभी 12 राशियों पर होगा. हालांकि 3 राशियों को गुरु के व्रकी परिवर्तन का शुभ प्रभाव प्राप्त होगा. इस दौरान इनका भाग्योदय हो सकता है. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि गुरु के वक्री का लाभ किन राशियों को मिलने वाला है. 

मिथुन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का वक्री (Guru Vakri) होना मिथुन राशि वालों के लिए भी खास माना जा रहा है. दरअसलल इस राशि वालों के लिए 24 नवंबर तक का समय बेहद शुभ साबित होने वाला है. गुरु ग्रह बृहस्पति इस राशि के 10वें भाव में वक्री स्थिति में मौजूद हैं. जिसके शुभ प्रभाव से नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. साथ ही इस दौरान जॉब में प्रमोशन हो सकता है. इसके अलावा सैलरी में बढ़ोतरी का भी शुभ समाचार मिलेगा. बिजनेस में अच्छा मुनाफा हासिल कर सकते हैं. न्यायिक विवाद में सफलता मिल सकती है.

Anant Chaturdarshi 2022: अनंत चतुर्दशी के दिन बन रहा है बेहद खास योग, जानें गणेश विसर्जन का शुभ मुहूर्त

वृषभ

गुरु मीन राशि में 24 नवंबर तक वक्री अवस्था में रहने वाले हैं. ऐसे में गुरु के इस परिवर्तन का लाभ वृषभ राशि वालों को मिल सकता है. करियर और बिजनेस में जबरदस्त सफलता प्राप्त हो सकती है. दरअसल गुरु इस राशि के 11 वें भाव में वक्री अवस्था में हैं. जिसे लाभ और आमदनी का भाव कहा जाता है. ऐसे में आर्थिक लाभ के साथ-साथ आमदनी भी बढ़ सकती है. इसके साथ ही इस दौरान अन्य स्रोत से भी धन लाभ हो सकता है. इसके अलावा आय के नए स्रोत बनेंगे. बिजनेस में आर्थिक लाभ के लिए नई योजना बना सकते हैं. रोग से छुटकारा मिल सकता है. 

कर्क 

गुरु ग्रह के मीन राशि में वक्री होने से कर्क राशि वालों को लाभ हो सकता है. साथ ही इस दौरान किस्मत का भी साथ मिल सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु ग्रह इस राशि के 9वें भाव में वक्री होकर प्रवेश किए हैं. कुंडली का 9वां भाव विदेश यात्रा को दर्शाता है. ऐसे में इस दौरान विदेश यात्रा का योग बन सकता है. इसके साथ ही रुके हुए काम पूरे होंगे. कार्यस्थल पर दोस्तों से आर्थिक सहयोग प्राप्त हो सकता है.

Shukra Ast 2022: सिंह राशि में अस्त होने जा रहे हैं शुक्र, जानें किन 4 राशियों को रहना होगा खास सतर्क!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com