विज्ञापन
This Article is From Apr 30, 2022

Vastu plants : इन पौधों को लगाएंगे तो घर में आएगी पॉजिटिव एनर्जी और बनी रहेगी सुख शांति, चलिए बताते हैं उन प्लांट के बारे में

Plants for home: वास्तु शास्त्र के अनुसार इन पौधों को लगाना होता है बहुत शुभ, यहां जानें उन पौधों के बारे में जो आपके जीवन सुख, शांति और धन की वर्षा करते हैं.

Vastu plants : इन पौधों को लगाएंगे तो घर में आएगी पॉजिटिव एनर्जी और बनी रहेगी सुख शांति, चलिए बताते हैं उन प्लांट के बारे में
ये पांच पौधे घर में लाएंगे खुशहाली

Lucky plants: पौधे हमेशा ही घर की शोभा बढ़ाते हैं. यह न केवल घर को सुंदरता प्रदान करते हैं बल्कि घर के वातावरण को शुद्ध भी रखते हैं. इनके होने से घर और जीवन में सकारात्मकता बनी रहती है. सुबह उठकर जब आप अपने घर के बगीचे में या सैर करने के लिए किसी पार्क मे जाते हैं, तो हरियाली औऱ रंग बिरंगे फूलों को देखकर मन बिल्कुल तरोताज हो जाती है. इस आर्टिकल में हम कुछ 5 पौधों के बारे में बताएंगे जिनको लगाना बहुत शुभ माना जाता है.

ये हैं 5 शुभ पौधे | These 5 plants are lucky

बांस का पौधा 

इस पौधे को अगर ईशान कोण यानी उत्तर पूर्व या फिर उत्तर दिशा में लगाया जाता है, तो यह बहुत शुभ माना जाता है. इससे घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.
 

हल्दी का पौधा 

हल्दी के पौधा भी शुभ माना जाता है, क्योंकि यह गुरू ग्रह से संबंध रखता है. ऐसे में जिनका गुरु ग्रह कुंडली में कमजोर है उनके यह पौधा जरूर लगा लेना चाहिए. इसके अलावा हल्दी का पौधा घर में सुख,शांति और समृद्धि लाता है. इससे मान-सम्मान भी बढ़ता है. 

क्रासुला का पौधा  

इस पौधे को मनी ट्री भी कहते हैं. यह पौधा जिस घर में लगाया जाता है वहां दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की होती है. ऐसे में इस पौधे को जितनी जल्दी लगा लें अच्छा होगा.

तुलसी का पौधा 

वैसे तो तुलसी का पौधा हर घर में मौजूद होता है, क्योंकि यह महालक्ष्मी का अंश बताया जाता है. रविवार और एकादशी छोड़कर हर दिन तुलसी के पौधे में पानी डालना चाहिए. यह स्वास्थ्य और घर की तरक्की दोनों के लिहाज से अच्छा माना जाता है.
 

शमी का पौधा 

इस पौधे को भी बहुत ही शुभ माना गया है वास्तु शास्त्र में. इसको लगाने से घर में बरकत होती है. अगर कुंडली में शनि दोष है तो इसके नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना से आप शनि के प्रकोप से बच सकते हैं. इससे आपके जीवन में सकारात्मकता बनी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आज है नवरात्रि का चौथा दिन, यहां जानें मां कूष्मांडा की पूजा विधि, मंत्र, आरती और भोग
Vastu plants : इन पौधों को लगाएंगे तो घर में आएगी पॉजिटिव एनर्जी और बनी रहेगी सुख शांति, चलिए बताते हैं उन प्लांट के बारे में
कब है जन्माष्टमी, जानिए  किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Next Article
कब है जन्माष्टमी, जानिए किस समय मनाया जाएगा बाल गोपाल का जन्मोत्सव, तारीख, मुहूर्त, मंत्र और भोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com