विज्ञापन

Surya Gochar 2024: राशि बदलने जा रहे सूर्य, जानें किसे मिलेगा लाभ और किसकी बढ़ेंगी चुनौतियां

Surya Gochar Effects: सूर्य हर नक्षत्र से होकर गुजरते हैं और हर माह अपनी राशि बदल देते हैं. अभी सूर्य पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में हैं.

Surya Gochar 2024: राशि बदलने जा रहे सूर्य, जानें किसे मिलेगा लाभ और किसकी बढ़ेंगी चुनौतियां
सूर्य गोचर से राशियों पर पड़ेगा कैसा असर, जानें यहां.

Surya Gochar : ग्रहों के पिता सूर्य को सुख-समृद्धि और मान-सम्मान का कारक माना जाता है. हर माह भगवान सूर्य राशि बदलते हैं जिसका प्रभाव करीब-करीब हर राशि पर पड़ सकता है. देश और दुनिया में भी इसका असर देखने को मिल सकता है. सूर्य हर नक्षत्र से होकर गुजरते हैं और हर माह अपनी राशि बदल देते हैं. अभी सूर्य पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में हैं. लेकिन द्रिक पंचांग के अनुसार, 13 सितंबर की सुबह 9:44 बजे उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में चले जाएंगे और 27 सितंबर तक वहीं विराजमान होंगे. 27 नक्षत्रों में उत्तरा फाल्गुनी का 12वां स्थान है जिसके स्वामी खुद सूर्य (Surya Dev) हैं. इस अवधि में सूर्य अपनी राशि सिंह में रहेंगे, जिससे उनकी ताकत कई गुना बढ़ जाएगी. ऐसे में तीन राशियों पर इसका जबरदस्त प्रभाव रहेगा. 

सूर्य राशि परिवर्तन के प्रभाव | Surya Rashi Parivartan Effects

वृषभ राशि (Taurus)

सूर्य का यह नक्षत्र परिवर्तन वृषभ राशि के जातकों के लिए खुशियों भरा हो सकता है. उनके सुख में वृद्धि हो सकती है और पैसे कमाने के कई अवसर मिल सकते हैं. अगर विदेशी व्यापार से जुड़े हैं तो बड़ा लाभ मिल सकता है. शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. बॉन्ड और म्यूचुअल फंड में निवेश करने वालों को भी प्रॉफिट मिल सकता है. इन लोगों का रिश्ता परिवार वालों से बेहतर होगा. रोमांटिक लाइफ में बदलाव आएगा, पार्टनर के साथ डेट या कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं.

सिंह राशि (Leo)

अगर आपकी राशि सिंह है तो सूर्य का परिवर्तन आपको विशेष लाभ दे सकता है. इस राशि के स्वामी सूर्य दूसरे भाव में रहेंगे, जो आपको आर्थिक मजबूती देगा और बचत भी कराएगा. हालांकि, इस दौरान जीवन में कई चुनौतियां भी आ सकती हैं लेकिन लंबे समय से चले आ रहे प्रयासों का फल भी मिल सकता है. कमाई का नया जरिए बन सकता है, प्रोफेशनल लाइफ में प्रमोशन मिल सकता है, अपने लक्ष्य पूरे कर सकते हैं और कारोबार में विस्तार हो सकता है. लाइफ पार्टनर से संबंध अच्छा रहेगा. सेहत का खास ख्याल रखें.

तुला राशि (Libra)

सूर्य के नए नक्षत्र में प्रवेश तुला राशि वालों की जिंदगी में सकारात्मक बदलाव ला सकता है. इन जातकों के लिए इनकम के नए स्त्रोत बन सकते हैं, पैसों से मजबूती मिलेगी, लाइफ पार्टनर का सहयोग मिलेगा, उनके साथ क्वालिटी टाइम बिताएंगे, घूमने का प्लान बना सकते हैं. सूर्य भगवान की कृपा से लक्ष्य पूरे हो सकते हैं, कॉन्फिडेंस बूस्ट हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Dilip Kumar की 66 साल पुरानी इस फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा था Shahrukh Khan ने

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Gowri Habba: आज है गौरी हब्बा पर्व, इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा, मिलेगा मां पार्वती का आशीर्वाद
Surya Gochar 2024: राशि बदलने जा रहे सूर्य, जानें किसे मिलेगा लाभ और किसकी बढ़ेंगी चुनौतियां
Ganesh chaturthi 2024 : आज से गणेश उत्सव शुरू, जानें गणेश चतुर्थी की स्टेप बाय स्टेप पूजा विधि
Next Article
Ganesh chaturthi 2024 : आज से गणेश उत्सव शुरू, जानें गणेश चतुर्थी की स्टेप बाय स्टेप पूजा विधि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com