विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2022

Samsaptak Yog: शनि-सूर्य ने मिलकर बनाए सम सप्तक योग, इन 4 राशियों को रहना होगा बेहद सर्तक, जानें खास उपाय

Samsaptak Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और सूर्य से समसप्तक योग बना है. यह योग 4 राशियों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है.

Samsaptak Yog: शनि-सूर्य ने मिलकर बनाए सम सप्तक योग, इन 4 राशियों को रहना होगा बेहद सर्तक, जानें खास उपाय
Samsaptak Yog: शनि-सूर्य के समसप्तक योग से इन 4 राशियों को सतर्क रहना होगा.

Samsaptak Yog: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब कई ग्रह गोचर (Grah Gochar) या युति बनाता है तो इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. शनि देव (Shani Dev) गोचर कर मकर राशि में मौजूद हैं. वहीं सूर्य (Surya) अभी कर्क राशि में विराजमान हैं. शनि और सूर्य की ये स्थिति सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) बना रही है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, दोनों ग्रह एक दूसरे के सातवें भाव में हैं. ऐसे में शनि और सूर्य से बने सम सप्तक योग का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 4 राशि के लोगों को इस समय बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता पड़ेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि, शनि और सूर्य में शत्रुता का भाव रहता है. आइए जानते हैं कि किन 4 राशियों को विशेष सतर्क रहना पड़ेगा और इससे बचने के लिए खास उपाय क्या हैं.

कुंभ (Aquarius)- ज्योतिष के मुताबिक समसप्तक योग (Samsaptak Yog) इस राशि के जातकों के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. जीवनसाथी की सेहत का खास ख्याल रखना होगा. साझेदारी वाले व्यापार से नुकसान हो सकता है. अगर पार्टनरशिप का काम शुरू करना चाहते हैं, तो कुछ समय के लिए टाल दें. शनि और मंगल के बीज मंत्र का जाप करने से परेशानी कम हो सकती है.

Mangal Gochar 2022: मंगल का गोचर इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ, 10 अगस्त तक रहेंगे अच्छे दिन

मिथुन (Gemini)- सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) इस राशि के लिए कष्टकारी साबित हो सकता है. इस योग के अशुभ प्रभाव से आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है. कोई दुर्घटना भी हो सकती है. परिवार में भाई-बहन को किसी तरह की परेशानी हो सकती है. साथ ही पिता की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है. हालांकि करियर के लिए यह योग शुभ साबित होगा. बिजनेस भी अच्छा चलेगा. 

धनु (Sagittarius)- ज्योतिष के मुताबिक सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) धनु राशि के लिए भी शुभ नहीं माना जा रहा है. यह योग कष्टप्रद साबित हो सकता है. इस आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. सम सप्तक योग के अशुभ प्रभाव से कार्यस्थल पर अधिकारियों से मनमुटाव हो सकता है. पिता की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. बातचीत पर संयम रखना होगा. साथ महामृत्युंजय मंत्र और शनि के बीज मंत्र का जाप करेंगे तो लाभ मिल सकता है. 

सिंह (Leo)- सम सप्तक योग (Samsaptak Yog) सिंह राशि से संबंधित जातकों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है. इसके अशुभ प्रभाव पारिवारिक कष्टों का सामना करा पड़ सकता है. परिवार से बड़े सदस्यों की सेहत का ख्याल रखना होगा. किसी बड़ी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है. इस समय बिजनेस में आर्थिक निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है. महामृत्युंजय मंत्र का जाप करना अच्छा रहेगा.

Sawan 2022 Shani Puja: सावन का दूसरा शनिवार शनि देव को प्रसन्न करने के लिए बेहद खास, इन 5 राशि के जातक जरूर करे लें ये काम

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
संतान के लिए रखा जाने वाला अहोई अष्टमी व्रत कब? यहां जानें डेट, पूजा मुहूर्त और अर्घ्य का समय
Samsaptak Yog: शनि-सूर्य ने मिलकर बनाए सम सप्तक योग, इन 4 राशियों को रहना होगा बेहद सर्तक, जानें खास उपाय
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Next Article
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com