Rashifal 2024: वर्ष 2024 में गुरु और शनि चमका देंगे इन राशियों की किस्मत, जानिए उनके नाम

Zodiac 2024 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वर्ष 2024 में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल व दशा में बदलाव आने वाला है. इससे कुछ खास संयोग बन सकते हैं जिनका कुछ राशियों पर बहुत अच्छा प्रभाव होगा.

Rashifal 2024: वर्ष 2024 में गुरु और शनि चमका देंगे इन राशियों की किस्मत, जानिए उनके नाम

Rashifal 2024 : वर्ष 2024 में शनि देव पूरे साल स्वयं की राशि कुंभ में रहेंगे.

Rashifal For 2024: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार 2024 में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल व दशा में बदलाव आने वाला है. इससे कुछ खास संयोग बन सकते हैं जिनका राशिफल (Rashifal) पर विशेष असर हो सकता है. वर्ष 2024 में शनि ग्रह और गुरु ग्रह विशेष स्थिति में रहेंगे. शनि अपनी स्वयं की राशि कुंभ में ही विराजमान रहेंगे जबकि गुरु भी मई 2024 तक अपनी स्वयं की राशि में मौजूद रहेंगे. 2024 में ग्रहों की स्थिति कई राशि के जातकों (Zodiac Signs) के जीवन में शुभ संकेत और खुशियां ला सकते हैं. आइए जानते है वर्ष 2024 किन राशियों (Rashifal in 2024) के लिए भाग्यशाली साबित होगा.

मेष राशि - वर्ष 2024 मेष राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ साबित होगा. देवगुरू बृहस्पति मेष राशि में मई तक विराजमान रहेंगे. इससे मेष राशि के जातकों का भाग्य चमकेगा और उन्हें हर कार्य में सफलता मिलेगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

कर्क राशि - अगले साल के शुरुआती महीने में गुरु मेष राशि से 10वें भाव में विराजमान रहेंगे. ऐसे में आमदनी और सफलता हासिल करने के योग हैं. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. शनि देव पूरे साल कर्क राशि पर कृपालु रहेंगे. धन और मान-सम्मान में वृद्धि होगी.

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के लिए 2024 खुशियां लेकर आएगा. साल के आरंभ में सूर्य के साथ मंगल वृश्चिक राशि में दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे.  इसके अलावा शुक्र और बुध ग्रह शुभ प्रभाव भी बना रहेगा. करियर में अच्छी सफलता और मान-सम्मान के योग हैं. नौकरी कर रहे लोगों को नई नौकरी के बेहतर प्रस्ताव मिल सकते हैं.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुंभ राशि - वर्ष 2024 में शनि देव पूरे साल स्वयं की राशि कुंभ में रहेंगे. इस राशि में गुरु नए साल पर राशि परिवर्तन कर तीसरे भाव में विराजमान रहेंगे. अगले वर्ष कुंभ राशि के जातकों पर गुरु और शनि दोनों का प्रभाव रहेगा. इससे पूरे साल अच्छे परिणाम मिलेंगे. कार्यों में सफलताएं और धन लाभ के संकेत हैं. नौकरी में तरक्की और व्यापार में बढोतरी होगी.