Sawan 2022: सावन मास में सपने में इन 4 चीजों को देखना माना गया है बेहद शुभ, जानें क्या मिलते हैं संकेत!

Sawan 2022: ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार सावन में सपने में शिवजी से जुड़ी कुछ चीजों को देखना बेहद शुभ होता है. मान्यता है कि सपने में इन 4 चीजों के देखने से शिवजी की कृपा प्राप्त होती है.

Sawan 2022: सावन मास में सपने में इन 4 चीजों को देखना माना गया है बेहद शुभ, जानें क्या मिलते हैं संकेत!

Sawan 2022: सावन में शिवजी से जुड़ी इन 4 चीजों को देखना शुभ माना गया है.

Sawan 2022 Shiv Dreams: सावन मास में भगवान शिव की पूजा (Sawan Shiv Puja) के लिए शिव मंदिरों में भक्तों का तांता लग रहता है. इस दौरान शिव भक्त भोलेनाथ का जलाभिषेक, रुद्राभिषेक और शिव जी के मंत्रों का जाप करते हैं. सावन के महीने में शिवजी की पूजा बेहद फलदायी मानी गई है. मान्यता है कि सावन के महीने में भगवान शिव की विधिवत पूजा-अर्चना करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं. ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, सावन में शिवजी (Shiv Ji) से जुड़ी कुछ चीजों को सपने (Sapne) में देखना बेहद शुभ होता है. आइए जानते हैं सावन में सपने में शिवजी से जुड़ी किन चीजों (Things related to Shiva in Dream) को देखना शुभ फलदायी होता है. 

सावन में सपने में इन चीजों को देखना होता है शुभ फलदायी | Seeing these things in dream in Sawan is auspicious and fruitful

नंदी- मान्यतानुसार, नंदी भगवान शिव के गण हैं. ये भगवान शिव के वाहन माने गए हैं. कहा जाता है कि अगर सावन मास में सपने में बैल दिख जाए तो इसे भगवान शिव की कृपा का संकेत माना जाता है. नंदी बैल को सपने में देखने का मतलब है कि आने वाले समय में आपको कार्यों में सफलता मिलने वाली है.

Sawan Somwar 2022 Upay: सावन सोमवार पर इन 4 उपायों को करने से दांपत्य जीवन रहता है खुशहाल, पारिवारिक कलह से मिल सकता है छुटकारा!

डमरू- डमरू, भगवान शिव की पूजा में इस्तेमाल किया जाने वाला एक प्रमुख वाद्य यंत्र है. इसे स्थिरता का प्रतीक माना गया है. सावन मास में सपने में डमरू देखने का अर्थ है जीवन में चल रही उथल-पुथल खत्म होने वाली है. 

नाग- नाग भगवान शिव के गले का हार है. शिवजी अपने गले में वासुकी नाग धारण किए हुए हैं. सावन मास में सपने में नाग देखने का मतलब है कि बहुत जल्द धन में वृद्धि हो सकती है. 

त्रिशूल- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, त्रिशूल सत्व, रज और तम गुण का प्रतीक है. मान्याता है कि इन्हीं तीनों गुणों से मिलकर भगवान शिव का त्रशूल बना है. पौराणिक मान्यतानुसार, त्रिशूल के तीनों शूलों को काम, क्रोध और लोभ का कारक है. सावन के दौरान सपने में त्रिशूल दिखने का अर्थ है कि परेशानियों का अंत होने वाला है.

Shiv Ji Ki Aarti : सावन मास में रोज करें शिव जी की आरती ॐ जय शिव ओंकारा, भोलेनाथ नहीं होने देंगे निराश

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com