Palmistry: जिनकी हथेली की रेखाएं होती हैं ऐसी, मिलता है राजयोग जैसा सुख, चेक करें

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में शुभ चिह्नों और रेखाएं राजयोग को दर्शाती हैं. आइए जानते हैं किन लोगों को राजयोग जैसा सुख मिलता है.

Palmistry: जिनकी हथेली की रेखाएं होती हैं ऐसी, मिलता है राजयोग जैसा सुख, चेक करें

Palmistry: ऐसी हथेली वाले लोगों को राजयोग प्राप्त होता है.

Raj Yoga in Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की विभिन्न रेखाओं का अध्ययन किया जाता है. हथेली में मुख्य रूप से तीन रेखाएं खास होती है. जो कि हृदय रेखा (Heart Line), मस्तिष्क रेखा (Brain Line) और जीवन रेखा (Life Line) हैं. इन रेखाओं को हस्तरेखा शास्त्र में प्राइमरी रेखा के रूप में भी जाना जाता है. हथेली की इन रेखाओं के अलावा कई शुभ निशान भी होते हैं जो कि शुभ और भाग्यशाली माने जाते हैं. इसके अलावा हथेली की मुख्य रेखाओं और शुभ चिह्नों कुछ खास योग भी बनते हैं. उन्हीं शुभ योगों में से एक राजयोग है. यह योग हथेली की खास रेखाओं के मिलकर बनता है. हस्तरेखा शास्त्र के जानकार बताते हैं कि जिनकी हथेली में राजयोग होता है, उन्हें राजा के समान सुख और ऐश्वर्य प्राप्त होता है. आइए जानते हैं कि हथेली के राजयोग के बारे में.

हथेली में राजयोग का ऐसे लगाए पता

- हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली में राजयोग कई शुभ लकीरों और चिह्नों से मिलकर बनता है. जिनकी हथेली के मध्य भाग में चक्र, बाण, ध्वजा जैसे शुभ निशान बने होते हैं वे जीवन में बहुत ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. हलांकि इस बात से भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है कि ऐसे लोग मेहनत करने में भी औरों के आगे रहते हैं. इसके साथ ही ऐसे लोग अपने जीवन के एक पड़ाव पर आकर राजा की तरह मिलने वाले सुखों का आनंद लेते हैं.     

- हस्तरेखा शास्त्र की मानें तो अगर किसी व्यक्ति की हथेली में घोड़ा, घड़ा, पेड़ या स्तंभ का निशान बनता हो तो इन्हें राजयोग तक पहुंचाने का कारक माना जाता है. ये शुभ चिह्न इस बात का संकेत देते हैं कि आने वाले समय में ऐसे लोगों की सुख-सुविधा की कोई कमी नहीं होती है. ऐसे लोग सामान्य परिवार में जन्म लेकर भी ऐश्वर्य के मामले में औरों से आगे होते हैं. 

camphor in puja: पूजा-पाठ और आरती के समय कपूर जलाना क्यों होता है शुभ, जानें खास वजह और महत्व

- हस्तरेखा शास्त्र के जानकारों की मानें तो हथेली के बीच में इंकित मछली का निशान भी राजयोग का कारक होता है. जिनकी हथेली के सबसे निचले भाग और मध्य भाग में मछली का निशान बना होता है वे राजयोग प्राप्त करेत हैं. ऐसे लोगों की जीवन कभी भी धन की कोई कमी महसूस नहीं होती है. 

- हस्तरेखा विज्ञान के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति की हथेली  में शनि शनि पर्वत पर त्रिशूल का चिन्ह हो, चंद्र रेखा का भाग्य रेखा से संबंध हो या भाग्य रेखा हाथ की हथेली के मध्य से शुरू होकर गुरु पर्वत तक जाए तो ऐसे व्यक्ति राज अधिकारी पद हासिल करता है. ऐसे लोग बेहद भाग्यशाली और राजा जैसा जीवन जीते हैं.

Raj Yoga in December: मंगल-शुक्र की युति से बनने जा रहा है राजयोग, जानें किन राशियों के लिए शुभ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)