Mahesh Navami को करें ये उपाय, शिव जी होंगे प्रसन्न, घर में आएगी सुख शांति और समृद्धि

Shiv je puja vidhi : क्या उपाय हैं शिव जी को प्रसन्न करने के इस लेख में हम आपको बताएंगे, ताकि आप उन तरीकों को अपनाकर सदा शिव जी का आशीर्वाद पा सकें और घर में सुख शांति बनी रहे.

Mahesh Navami को करें ये उपाय, शिव जी होंगे प्रसन्न, घर में आएगी सुख शांति और समृद्धि

ऊँ ब्रह्मा मुरारी त्रिपुरांतकारी भानु: शशि भूमि सुतो बुधश्च।गुरुश्च शुक्र शनि राहु केतव सर्वे ग्रहा शांति करा भवंतु।।

Mahesh Navami 2023 Upay : आज महेश नवमी है यानी शिव जी की खास पूजा अर्चना का दिन. वैसे तो शिव जी की पूजा रोज की जाती है लेकिन सोमवार का दिन इन्हें समर्पित है. इस दिन लोग व्रत रखकर भी भोलेनाथ को प्रसन्न करते हैं. इसके अलावा और क्या उपाय हैं शिव जी को प्रसन्न करने के इस लेख में हम आपको बताएंगे, ताकि आप उन तरीकों को अपनाकर सदा शिव जी का आशीर्वाद पा सकें और घर में सुख शांति बनी रहे.

महेश नवमी के उपाय

  • इस दिन अगर आप शिव जी को चावल चढ़ाती हैं, तो व्यपार में धन लाभ होगा. चावल शुक्र ग्रह से संबंधित होता है जो आर्थिक परेशानियों से निजात दिलाने का काम करते हैं.

  • महेश नवमी को आप शिव जी के साथ-साथ देवी पार्वती की भी पूजा करें. इससे वैवाहिक जीवन सुख में बीतेगा. इसके अलावा ग्रह दोष दूर करने के लिए जल से अभिषेक करें और साथ ही- ऊँ ब्रह्मा मुरारी त्रिपुरांतकारी भानु: शशि भूमि सुतो बुधश्च।गुरुश्च शुक्र शनि राहु केतव सर्वे ग्रहा शांति करा भवंतु।। का जाप करें.

जून की इस तारीख में पड़ रहा है प्रदोष व्रत, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि लीजिए जान

  • इसके अलावा आप महेश नवमी के मौके पर पारद शिवलिंग की स्थापना कर सकते हैं. इससे घर में सुख शांति और समृद्धि बनी रहेगी. इससे वास्तु दोष भी दूर होता है. इसके अलावा आप भोलेनाथ का अभिषेक दूध में चीनी मिलाकर करती हैं तो इससे आपका दिमाग तेज होगा.

  • महेश नवमी के दिन आप शिवलिंग (shiv) पर दूध से अभिषेक करें. इससे महादेव प्रसन्न होंगे. आप चाहें तो घर पर मिट्टी से शिवलिंग बनाकर भी उनका अभिषेक कर सकते हैं, जो लोग मंदिर नहीं जा सकते हैं किसी कारणवश.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com