Makar Sankranti 2023: आने वाली 15 जनवरी के दिन मनाई जाएगी मकर संक्रांति, इन 4 राशियों के लिए रहेगी बेहद शुभ  

Makar Sankranti 2023: जल्द ही मकर संक्रांति का पर्व आने वाला है. इस दिन लोग सूर्य को अर्घ्य देकर पूजा करते हैं व दान-स्नान का कार्य संपन्न करते हैं. यहां जानिए किन राशियों के लिए यह अवसर शुभ रहेगा. 

Makar Sankranti 2023: आने वाली 15 जनवरी के दिन मनाई जाएगी मकर संक्रांति, इन 4 राशियों के लिए रहेगी बेहद शुभ  

Makar Sankranti: कुछ राशियों के लिए शुभ हो सकता है मकर संक्रांति का दिन. 

Makar Sankranti 2023: जब सूर्य धनु राशि से निकलकर मकर राशि में परिवर्तन करते हैं तो इस दिन को मकर संक्रांति के रूप में मनाया जाता है. इस साल मकर संक्रांति की तिथि को लेकर भी लोगों में उलझन देखी जा सकती है, लेकिन, 15 जनवरी के दिन ही मकर संक्रांति मनाई जा सकेगी. इसका मुख्य कारण है कि मकर संक्रांति (Makar Sankranti) पर विशेषकर दान और स्नान का कार्य होता है. सूर्य का मकर राशि में गोचर (Surya Gochar) दोपहर के बाद होगा जिस चलते स्नान और दान 14 जनवरी के दिन नहीं किया जा सकेगा. ऐसे में लोग अगले दिन सुबह से ही मकर संक्रांति का पर्व मना पाएंगे. 

Makar Sankranti 2023: पंडित से जानिए किस दिन मनाएं मकर संक्रांति, दान और स्नान का यह है शुभ मुहूर्त

मकर संक्रांति को मनाने के अलग-अलग तरीके हैं. उत्तरी भारत में खासतौर से इस दिन को हर्षोल्लास से मनाया जाता है. कुछ लोग दान-पुण्य के कार्य के लिए इस दिन को चुनते हैं, कुछ घर में खिचड़ी बनाकर आनंद लेते हैं और बच्चे व बड़े अपनी छतों पर पतंग उड़ाते भी नजर आ जाते हैं. 

  • बताया जा रहा है कि कुछ राशियों के लिए मकर संक्रांति का दिन बेहद शुभ हो सकता है. इतना ही नहीं, बहुत सी राशियां (Zodiac Signs) मकर संक्रांति पर सूर्य गोचर से प्रभावित भी हो सकती हैं. मेष राशि के लिए इस दिन को अच्छा बताया जा रहा है. इस राशि के जातकों को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलने की गुंजाइश है. इसके साथ ही इन्हें आर्थिक लाभ हो सकता है. 
  • वृश्चिक राशि (Scorpio) के जातकों के लिए बताया जा रहा है कि मकर संक्रांति पर उन्हें यश और कीर्ति प्राप्त हो सकती है. इसके अलावा सम्मान मिल सकता है. 
  • जिनकी राशि तुला है वे भी मकर संक्रांति पर खुश हो सकते हैं. मकर संक्रांति इस राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लाएगी. इन लोगों को शुभ समाचार मिलने के साथ ही अपनों से लाभ भी मिल सकता है. 
  • वृष राशि (Taurus) के जातकों के लिए यह समय धार्मिक क्रियाकलापों में मन लगाने के लिए अच्छा है. इस राशि के लोगों को शुभ संदेश मिल सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)