Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि पर बन रहे हैं शुभ संयोग, कुछ राशियों पर पड़ सकता है अच्छा प्रभाव

Maha Shivratri 2024 Date: इस वर्ष महाशिवरात्रि पर कई शुभ संयोग बनने वाले हैं. महाशिवरात्रि श्रवण नक्षत्र में पड़ रही है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग के साथ-साथ सिद्ध योग भी बन रहा है.

Maha Shivratri 2024: महाशिवरात्रि पर बन रहे हैं शुभ संयोग, कुछ राशियों पर पड़ सकता है अच्छा प्रभाव

Maha Shivratri Puja: महाशिवरात्रि पर कुछ राशियों का हो सकता है भाग्योदय.

Maha Shivratri 2024: पंचांग के अनुसार फाल्गुन मास में महाशिवरात्रि मनाई जाती है. इस साल महाशिवरात्रि का व्रत 8 मार्च, शुक्रवार के दिन रखा जाएगा. साथ ही, इस वर्ष महाशिवरात्रि पर कई शुभ संयोग (Shubh Yog) बनने वाले हैं. महाशिवरात्रि श्रवण नक्षत्र में पड़ रही है और इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, शिव योग के साथ-साथ सिद्ध योग भी बन रहा है. इन शुभ संयोगों का कुछ राशियों (Zodiac Signs) पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं किन राशियों के लिए महाशिवरात्रि भाग्योदय लेकर आ रही है.

Vijaya Ekadashi 2024: मार्च में किस दिन रखा जाएगा विजया एकादशी का व्रत, जानें पूजा विधि और शुभ मुहूर्त 

महाशिवरात्रि के शुभ योगों का राशियों पर प्रभाव

वृभष

महाशिवरात्रि वृभष राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ प्रभाव लेकर आने वाली है. वृभष राशि के जातकों के जीवन में सफलता के द्वार खुलने वाले हैं. किसी अच्छे कॉलेज में प्रवेश से लेकर मनचाही नौकरी तक मिलने के संयोग बन रहे हैं.

सिंह

सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए महाशिवरात्रि बहुत शुभ साबित होने वाली है. सिंह राशि के जातकों को जीवन की परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. उनकी आर्थिक परेशानियां समाप्त हो सकती हैं. किसी अच्छी जगह निवेश करने का अवसर प्राप्त हो सकता है.  

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए यह महाशिवरात्रि बहुत खास है. जातकों के प्रेम संबंधों में मिठास आएगी. इस समय वे अपने माता-पिता से इस बारे में बात कर सकते हैं. इस दौरान कोई धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है. परिवार और मित्रों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. खुशियों का माहौल बना रहेगा.

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों पर महाशिवरात्रि के अवसर पर माता पार्वती और भगवान शिव (Lord Shiva) की विशेष कृपा रहेगी. उनके बिगड़े काम बनने लगेंगे. इस समय आपका पूजा-पाठ में भी मन लगेगा. कुंभ राशि के जातकों के जीवन से चिंता और तनाव समाप्त होगा और आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)