ऐसे सपने देखना माना जाता है बेहद अच्छा, ज्योतिष शास्त्र में इन्हें कहते हैं किस्मत बदलने वाले Dreams

Dreams Meaning: ज्योतिष शास्त्र में कई सपनों के मतलब बताए जाते हैं. आप भी जानिए क्या कहते हैं आपके सपने. 

ऐसे सपने देखना माना जाता है बेहद अच्छा, ज्योतिष शास्त्र में इन्हें कहते हैं किस्मत बदलने वाले Dreams

Lucky Dreams: कुछ सपनों को माना जाता है अच्छा. 

Astrology: सोते समय सपने सभी देखते हैं. अक्सर सपनों (Dreams) में कभी किसी का खिलखिलाता हुआ चेहरा नजर आता है तो कभी किसी की आंसुओं से भरी आंखें. कई सपने इतने अजीब होते हैं कि उनमें हाथी उड़ते हुए और पक्षी पानी में तैरते हुए भी दिख जाते हैं. इन सपनों के अलग-अलग मतलब (Dreams Meaning) समझे जाते हैं. जानिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आपके कौनसे सपने भाग्योदय (Luck) का संकेत दे सकते हैं और किन्हें देखने पर जीवन में आ सकती है सुख-समृद्धि. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ सपने | Lucky Dreams According To Astrology 


खरबूज या तरबूज 


अगर आपको सपने में खरबूज या तरबूज दिख रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके पास धन आने वाला है. इन दोनों ही फलों को धन प्राप्ति (Money) का संकेत माना जाता है. 


भगवान को देखना 

किसी भी देवी-देवता या कहें भगवान को सपने में देखने पर भाग्य बदल सकता है. ऐसे सपनों को जीवन में खुशहाली और सफलता लाने वाला माना जाता है. कहते हैं अगर आपको सपने में भगवान दिखे हैं तो आपके जीवन में कुछ अच्छा हो सकता है. 


खुद को दूध पीते देखना 


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार स्वयं को सपने में देखना और स्वयं को दूध या जूस पीते देखना भी बेहद शुभ होता है. ऐसे सपने खुशहाली (Happiness) का प्रतीक माने जाते हैं. 


वृद्ध स्त्री को देखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में बूढ़ी महिला दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में मान-सम्मान और धन में वृद्धि हो सकती है. 


बादल दिखाई देना 


सपने में अचानक से बादल दिखाई देने लगें तो इसका अर्थ माना जाता है कि आने वाले समय में फायदा और बढ़त मिलने वाली है. हो सकता है कि यह बढ़त निवेश या कारोबार से जुड़ी हो. 

खुद को रोते हुए देखना 


सपने में खुद को रोते हुए देखना शुभ कहा जाता है. माना जाता है कि जो व्यक्ति खुद को रोते हुए सपने में देखता है उसे सुख की प्राप्ति हो सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)