Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के बाद ये 5 ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर

Chandra Grahan 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चंद्र ग्रहण के बाद 5 ग्रह अपनी राशि बदलने जा रहे हैं. ऐसे में ग्रहों के परिवर्तन का इन राशियों पर खास असर होगा.

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के बाद ये 5 ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों पर होगा सबसे ज्यादा असर

Chandra Grahan 2022: चंद्र ग्रहण के बाद मंगल, बुध समेत ये ग्रह बदलेंगे अपनी राशि.

Chandra Grahan 2022, Astrology: 08 नवंबर, 2022 को यानी आज लगने वाले चंद्र ग्रहण का सूतक काल शुरू हो चुका है. भारत में आज लगने वाला यह चंद्र ग्रहण शाम 5 बजकर 20 मिनट से दिखाई देना शुरू होगा. वहीं शाम 6 बजकर 20 मिनट पर समाप्त हो जाएगा. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, यह चंद्र ग्रहण बेहद खास माना जा रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह चंद्र ग्रहण मेष राशि और भरणी नक्षत्र में लग रहा है. इसके अलावा इस चंद्र ग्रहण के बाद 5 ग्रहों की चाल बदलने वाली है. जिसका असर सभी राशियों देखा जा सकता है. ऐसे में जानते हैं कि चंद्र ग्रहण के बाद किन-किन ग्रहों की चाल बदलेगी और इसका सबसे अधिक असर किन राशियों पर होगा. 

13 नवंबर 2022 को मंगल-बुध का राशि परिवर्तन

चंद्र ग्रहण के बाद ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल और बुध देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. दरअसल 13 नवंबर को बुध अस्त होकर तुला से वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. वहीं इस दिन मंगल का भी राशि परिवर्तन होगा. इस दिन मंगल देव वक्री स्थिति में वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. 

16 नवंबर 2022 को सूर्य का राशि परिवर्तन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 16 नवंबर को सूर्य देव तुला राशि से वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. चंद्र ग्रहण के बाद सूर्य का मित्र राशि में गोचर से शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. ऐसे में लोगों को मान-सम्मान, पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी. 

Lunar Eclipse 2022: चंद्र ग्रहण के बाद का समय इन राशियों के लिए वरदान के समान, जानें उनके नाम

23 नवंबर 2022 को बृहस्पति का होगा परिवर्तन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 23 नवंबर को बृहस्पति देव मार्गी होने जा रहे हैं. ग्रहों के मार्गी होने का अर्थ उसकी सीधी चाल से है. ज्योतिष शास्त्र के जानकार बता रहे हैं कि इस दौरान शनि की क्रूर दृष्टि से बृहस्पति देव पीड़ित रहेंगे. जिसके परिणामस्वरूप सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

किन राशियों को रहना होगा विशेष सतर्क

ज्योतिष शास्त्र के जानकारों की मानें तो चंद्र ग्रहण और ग्रह-गोचर के इस संयोग से कुछ राशियों को विशेष सतर्क रहना होगा. इस दौरान मेष, वृषभ. कर्क. सिंह, कन्या, तुला, धनु, मकर और मीन राशि के जातकों को सावधान रहने की सलाह दी जा रही है.

Lunar Eclipse 2022: भारत के इस शहर में चंद्र ग्रहण पर नजर आएगा "ब्लड मून", जानें समय

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)