विज्ञापन
This Article is From Aug 18, 2022

Budh Gochar 2022: 21 अगस्त बुध करने का जा रहे हैं गोचर, मिथुन समेत इन राशियों की चमक सकती है किस्मत!

Mercury Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह निश्चित समय के लिए एक राशि से दूसरे में प्रवेश करते हैं. इस क्रम में बुध, कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बुध का यह गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Budh Gochar 2022: 21 अगस्त बुध करने का जा रहे हैं गोचर, मिथुन समेत इन राशियों की चमक सकती है किस्मत!
Budh Gochar 2022: बुध का गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है.

Budh Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर महीने कुछ ग्रह राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करते हैं. राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होता है. वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह (mercury planet) को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है. बुध ग्रह 21 अगस्त को राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस राशि परिवर्तन के दौरान बुध देव (Budh Dev) कन्या राशि (Virgo) में प्रवेश करेंगे. ज्योतिषीय मान्यताओं के अनुसार, बुध ग्रह मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है. बुध, कन्या राशि में उच्च और मीन राशि में नीच के होते हैं. ज्योतिष (Astrology) के जानकारों के अनुसार, बुध ग्रह बुद्धि, ज्ञान, मित्र और व्यापार इत्यादि का कारक ग्रह है. आइए जानते हैं कि बुध ग्रह के गोचर से किन राशियों को लाभ हो सकता है. 

कन्या | Virgo

ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, बुध का राशि परिवर्तन (Budh Rashi Parivartan) कन्या राशि में ही होगा. ऐसे में बुध का यह गोचर कन्या राशि के लोगों के लिए खास साबित होगा. सेहत में सकारात्मक सुधार देखने को मिलेगा. इस दौरान धन की कमी दूर होगी. बिजनेस के लिहाज से की गई यात्रा शुभ फलदायी साबित होगी. 

सिंह | Leo

बुध के गोचर के सिंह (Leo) राशि वालों को जबरस्त सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति में सुधार नजर आएगा. बिजनेस में अन्य स्रोतों का धन लाभ हो सकता है. नौकरी में आमदनी बढ़ सकती है.

Janmashtami 2022 Shubh Yog: जन्माष्टमी पर बन रहे हैं ये 2 शुभ योग, ये उपाय करने से भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा!

कर्क | Cancer

बुध के गोचर (Budh Gochar 2022) से कर्क राशि वालों को भी लाभ प्राप्त हो सकता है. गोचर की अवधि में कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. पारिवारिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी. इसके साथ ही करियर में उन्नति की संभावना है. लेखन, कंसल्टेशन, पत्रकारिता और निर्देशन से जुड़े लोगों को इस दौरान विशेष लाभ हो सकता है. साथ ही इस क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. 

मिथुन | Gemini


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि के लिए बुध का यह गोचर अत्यंत शुभ और लाभकारी माना जा रहा है. इस दौरान पारिवारिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे. कार्यस्थल पर अधिकारिओं का भरपूर सहयोग मिलेगा. इसके अलावा अमूमन हर काम में सफलता मिल सकती है.

Janmashtami in Mathura 2022: मथुरा और वृंदावन में इस दिन मनाई जाएगी जन्माष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त और सामग्री

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
संतान के लिए रखा जाने वाला अहोई अष्टमी व्रत कब? यहां जानें डेट, पूजा मुहूर्त और अर्घ्य का समय
Budh Gochar 2022: 21 अगस्त बुध करने का जा रहे हैं गोचर, मिथुन समेत इन राशियों की चमक सकती है किस्मत!
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Next Article
प्रेमानंद महाराज से जानिए राधा रानी के 28 नाम, मान्यता के अनुसार जप करने से होती है हर मनोकामना पूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com