विज्ञापन

Sun Transit 2024 : सूर्य के गोचर से किन राशियों का होगा भाग्योदय

ग्रहों के राजा सूर्य राशि में बदलाव करने वाले हैं. सूर्य 13 अप्रैल को मीन राशि से निकल कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के इस स्थान परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर होगा. कुछ राशियों का भाग्य चमक उठेगा.

Sun Transit 2024 : सूर्य के गोचर से किन राशियों का होगा भाग्योदय
मिथुन राशि के जातकों के लिए भी सूर्य देव का गोचर अति उत्तम प्रभाव वाला होगा.

Surya Gochar: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार सभी ग्रह निश्चित समय के अनुसार राशि में बदलाव करते हैं. ग्रहों के इस बदलाव का प्रभाव बारहों राशियों पर पड़ता है. आने वाले समय में ग्रहों के राजा सूर्य राशि में बदलाव करने वाले हैं. सूर्य 13 अप्रैल को मीन राशि से निकल कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य के इस परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर होगा. कुछ राशियों पर इसका शुभ प्रभाव होगा और कुछ राशियों पर अशुभ. आइए जानते हैं राशिफल (Horoscope) के अनुसार सूर्य के गोचर (Surya Gochar) से किन राशियों का भाग्योदय होने वाला है.

अप्रैल की शुरूआत में ही बन रहा है लक्ष्मी नारायण योग, इन 4 राशियों को मिलेगा मान-सम्मान और पैसा

मेष राशि

सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करने से इस राशि के जातकों पर सूर्य की पूर्ण दृष्टि होगी. इस शुभ प्रभाव के कारण मेष राशि के जातकों की सेहत बेहतर होगी. उनके कार्यों के पूर्ण होने में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी. सभी का सहयोग प्राप्त होगा. नौकरी या व्यवसाय में उन्नति के नए मार्ग खुलेंगे.

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी सूर्य देव का गोचर अति उत्तम प्रभाव वाला होगा. परिजनों से तालमेल बेहतर होगा जिससे घर में सुख शांति रहेगी. रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे. लंबे समय से बन रही योजनाएं पूरी हो सकती हैं.  नया व्यवसाय या नौकरी के भी संयोग बन सकते हैं.

कन्या राशि

सूर्य के गोचर के प्रभाव से कन्या राशि के जातकों के जीवन में शानदार समय आने वाला है. उनके लिए यह समय भाग्य के द्वार खोलने वाला साबित हो सकता है. सफलता प्राप्त होगी. नौकरी या व्यवसाय में समय अनुकूल रहेगा और लाभ प्राप्त हो सकता है. परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा.

धनु राशि

सूर्य के गोचर के प्रभाव से धनु राशि के जातकों को पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है. विशेष रूप से राजनीति के क्षेत्र के जातकों को लाभ प्राप्त हो सकता है. पढ़ाई कर रहे जातकों के लिए यह समय सफलता लाने वाला होगा. कार्य क्षेत्र में उन्नति होगी. वरिष्ठों से सहयोग प्राप्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rishi Panchami 2024 : आज है ऋषि पंचमी का व्रत, यहां जानें मंत्र और आरती
Sun Transit 2024 : सूर्य के गोचर से किन राशियों का होगा भाग्योदय
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Next Article
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com